बगहा के निजी नर्सिंग होम संजीवनी हेल्थ केयर में जच्चा और बच्चे की इलाज के दौरान हुई मौत।

परिजनो ने शव को निजी नर्सिंग होम के दरवाजे पर रखकर किया हंगामा।

बगहा | एक निजी क्लीनिक में इलाज के दरमियान जच्चा और बच्चा की मौके पर ही मौत हो गई है। बता दें कि महिला की पहचान कैलाश नगर के वार्ड नंबर 6 निवासी सोहन तुरहा की पत्नी सोनी देवी के रूप में हुई है। 

महिला के देवर सुनील तुरहा ने बताया कि शुक्रवार की रात्रि में महिला को बीमार होने के बाद लेकर शहरी पीएचसी बगहा दो पहुंचे। 

जहां से स्थिति नाजुक देखते हुए महिला को रेफर कर दिया गया। इस दरमियान एक नर्स ने महिला और उसके परिजनों को वरगलाकर नगर थाना के माता सेवा सदन में संचालित संजीवनी हेल्थ केयर में पहुंचा दिया। जहां पर महिला की ईलाज चलने लगा। बताया जा रहा है कि इलाज के क्रम में महिला की मौके पर ही मौत उक्त क्लीनिक में रात्रि को ही हो गई। 

इस संदर्भ में डॉक्टर राजेश सिंह नीरज ने बताया कि मामले की जानकारी अब तक नहीं मिली है। जैसे ही मामला संज्ञान में आता है। उक्त मामले में संलिपित नर्सों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने फिलहाल शव को अपने कब्जे में लेते हुए अनुमंडली अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक 

महिला के परिजनों ने बताया कि महिला को जब लेकर निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था जिसके बाद से महिला से परिजनों को नही मिलने दिया गया।इस बीच बच्चे की पैदाइश हो गई थी। इसके बाद ही लगातार जच्चा और बच्चा से मिलने के लिए परिजन जिद पर अड़े हुए थे। 

लेकिन संचालकों द्वारा मिलने से मना कर दिया गया। हालांकि परियोजनो के द्वारा लगातार जच्चा और बच्चा से मिलने का प्रयास किया जा रहा था उसके बावजूद भी परिजनों को नहीं मिलने दिया गया स्थिति यह थी कि जच्चा और बच्चा दोनों ही निजी क्लिक में दम तोड़ चुके थे जिसके कारण नहीं मिलने दिया गया और मरे हुए शो को जीएम सीएच रेफर कर दिया गया। 

परिजनों ने बताया कि इलाज कर रहे डॉक्टर ने जबरदस्ती एंबुलेंस बुलाकर उसमें मरे हुए जच्चा और बच्चा दोनों को रखवा कर बेतिया के लिए भेज दिया गया। जब ईस मामले में पुछा गया तो डॉक्टर ने कहा कि सब ठीक हो जाएगा बेतिया जाने दीजिए। इस बीच रास्ते में ही उक्त क्लिनिक के संचालक  जच्चा और बच्चा को छोड़कर भाग गए। परिजनों के द्वारा जच्चा और बच्चा को जीएम सीएच बेतिया पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनो को मृत बताते हुए वापस घर ले जाने का निर्देश दिया गया। 

बताते चलें कि शौकुनी जी क्लीनिक पर रखकर निजी के संचालकों के खिलाफ और निजी क्लिनिक संचालक के खिलाफ परिजनों ने कारवाई की मांग किया गया जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे नगर थानेदार अनिल कुमार सिंह ने जच्चा और बच्चा दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भेज दिया गया है साथ ही साथ पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है नगर थानेदार सुनील कुमार ने बताया कि निजी नर्सिंग होम के संचालक मौके से फरार होगया है जिसके खिलाफ छापेमारी की जा रही है।बाकी पोस्ट पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा होगा उसके बाद दोषियों के खिलाफ करवाई की जाएगी। 

टिप्पणियाँ