पत्नी की मौत के बाद पीएचसी में जानकारी लेने पहुंचे मृतिका के पति सहित दो गिरफ्तार समेत दो पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

गिरफ्तार सोहन तुरहा की पत्नी व नवजात शिशु का इलाज के दौरान पांच रोज पूर्व हो गई थी मौत।

बगहा | विगत शनिवार को जच्चा और बच्चा मौत मामले में मृतका सोनी देवी के परिजनों ने बुधवार को शहरी पीएचसी में हंगामा किया है। 

दरअसल मृतका के परिजन उक्त मामले में ड्यूटी पर तैनात एएनएम व आशा का नाम व उनपर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। इसी दौरान मृतका के परिजन और स्वास्थ्य कर्मी आपस में उलझ गए। देखते ही देखते शहरी पीएचसी में अफरा तफरी का माहौल हो गया। इसके बाद इसकी सूचना पीएचसी के कर्मियों के द्वारा पीएचसी प्रभारी डॉक्टर राजेश सिंह नीरज को दी गई। पीएचसी प्रभारी ने इस घटना की सूचना पटखौली ओपी को दी। सूचना पर पहुंची पाठखौली ओपी पुलिस ने उलझ रहे दो लोगों को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है। 

पटखौली ओपी प्रभारी नीतीश कुमार ने बताया कि मामला अभी शांत हो गया है । मृत सोनी देवी के पति सोहन तुरहा समेत तीन को हिरासत में लिया गया है। जांच की जा रही है। अस्पताल प्रशासन के द्वारा आवेदन मिलने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। इस मामले में डॉक्टर राजेश सिंह नीरज ने बताया कि शनिवार की रात्रि में एक प्रसव के लिए महिला आई थी। जिसे बेहतर इलाज के लिए पीएचसी से रेफर कर दिया गया था। जिसका एक निजी क्लीनिक में इलाज के क्रम में मौत हो गई थी। इस मामले में तीन लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है.

 वहीं निजी क्लिक को सील कर दिया गया है। वही हिरासत में लिए गए सोहन तुरहा ने बताया कि पत्नी के इलाज के लिए रेफर करने के बाद हम लोग दूसरी तरफ जा रहे थे । लेकिन एएनएम और आशा के द्वारा जबरदस्ती बाइक सवार दो युवकों के साथ दूसरे क्लीनिक में भेज दिया गया। जिसके कारण यह घटना घटी। एएनएम और आशा को पहचानने के लिए पीएचसी में पहुंचे थे। तब तक आशा के पक्ष में कुछ लोग आकर हाथा पाई करने लगे। थानाध्यक्ष नितेश कुमार ने बताया कि सुगन यादव एंबुलेंस चालक के साथ मृतका के परिजन सोहन तुरहा व हरेश कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।


टिप्पणियाँ