प्राथमिमिकी दर्ज करने के लिए रिश्वत लेते महिला थाना के दरोगा का वीडियो वायरल

दहेज प्रथा मामले में केस दर्ज करने को लेकर मांगा था पैसा 

बेतिया मे एक दारोगा का रिश्वत लेते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में दारोगा ललन उपाध्याय रिश्वत लेते दिख रहे हैं। पूरा मामला बेतिया महिला थाना का है। जहाँ दाहेज प्रथा के मामले में केस लिखने के नाम पर दारोगा द्वारा रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। 

बेतिया के क्रिश्चयन क्वार्टर बढइ टोला वार्ड नंबर 6 निवासी जुलियस रिचर्ड की पुत्री निधि जुलियस ने बेतिया महिला थाना में दाहेज प्रथा को लेकर कांड संख्या 29/2023 दर्ज कराई है। उक्त केस का अनुसंधान कर्ता दरोगा ललन उपाध्याय है। 

12 हजार रुपए लिया था रिश्वतवे पीड़िता पर बराबर दबाव बना रहे थे कि तुम जब तक पैसा नहीं दोगी तब तक तुम्हारे पक्ष में केस दर्ज नहीं करूँगा। जिसके बाद पीड़िता ने किसी तरह से व्यवस्था कर उन्हें 12 हजार रुपए रिश्वत दिया। 

लेकिन रिश्वत देने का वीडियो वह चोरी छुपे बनवा लिया। पीड़िता ने बताया कि रिश्वत देने के बाद भी दारोगा ललन उपाध्याय ने पीड़िता के पक्ष में केस दर्ज नहीं किया है। जिसके कारण पीड़िता को उचित न्याय नहीं मिल रहा है।

न्याय की लगाई गुहार पीड़िता ने मानव अधिकार के राष्ट्रीय निदेशक अजय कुमार यादव से डीजीपी को ज्ञापन देकर मामले की जांच पड़ताल करते हुए पीड़िता को न्याय देने कि मांग की है। मामले की जांच कर केस के अनुसंधानकर्ता दारोगा के ऊपर कारवाई करने की मांग किया है।

टिप्पणियाँ