बसंत टोला से भिक्षा मांगने के क्रम में गायब की गयी दो साल की बच्ची के मामले में ग्रामीणों ने भिक्षा मांगने वाली 9 महिलाओं को पकड़ कर किया पुलिस के हवाले

पुलिस ने बच्ची को सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंप दिया 

बेतिया, -नगर के कालीबाग ओपी क्षेत्र अन्तर्गतगत बसंत टोला से भिक्षा मांगने के क्रम में गायब की गयी दो साल की बच्ची के मामले में ग्रामीणों ने भिक्षा मांगने वाली 9 महिलाओं को पकड़ कर किया पुलिस के हवाले।

जबकि 5 महिला भागने में सफल रही।पुलिस ने जब हिरासत में लिए गये महिलाओं से पुछताछ शुरू किया,तो करीब 4 घंटे बाद परिजनों ने खोजबीन के दौरान गायब बच्ची अपने घर से करीब 5,6 सौ मीटर दूर बेतिया मंडल कारा के पीछे सूनसान जगह पर अकेले पाई गयी। पुलिस ने जांच पड़ताल कर बच्ची को उसके परिजनों को सौंप दिया है। 

परिजन की गोद में बच्ची

गायब बच्ची की मां रौनक परवीन पति मोहम्मद रेयाज वार्ड नं 1 ने बताया कि दिन के करीब12.30 बजे करीब 14,15 महिलाओं का एक झुंड उस गांव में भीख मांगने आया था, उसी क्रम में कुछ महिला उसके घर भी भिक्षा मांगने आयीं। बच्ची की मां रौनक परवीन ने उन्हें 10 रुपये दिए फिर उन लोगों ने100 रुपए की मांग की रौनक ने कुछ और पैसे दिए ,पैसे लेने के बाद उन लोगों ने उससे चावल की मांग की जब वह घर के अंदर चावल लेने गई और वापस चावल देने के लिए मां बाहर आयी तो महिला गायब थीं। और दरवाज़ा पर मौजूद उसकी दो साल की बच्ची भी गायब थी। 

जब बच्ची की तलाश शुरू की तो वह सब भाग निकली थीं। ग्रामीणों ने उन्हें खोजना शुरू किया तो वहां से करीब 1 किलोमीटर दूर छावनी में भिक्षा मांग रही 9 महिलाओं को 112की मदद से पकड़ा, जबकि 5महिलाएं भाग निकलीं, हिरासत में ली गई महिलाएं अपने को बलिया निवासी बता रही हैं, जो वर्तमान में मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस लाइन के बगल में डोल बाग में कैंप लगाकर रह रही हैं। 

सूत्रों के अनुसार वहीं मनुआपुल थाना क्षेत्र के गुरवलिया पंचायत के गुलाब टोला निवासी राजेश्वर साह की की पुत्री आरसी कुमारी ढाई वर्ष एवं मुकेश साह का पुत्र राजा बाबू ढाई वर्ष भी 22 जुलाई से गायब बताये जाते है। इस संबंध में मनुआपुल थाना में एक मामला दर्ज किया गया है। यह एक गंभीर जांच का विषय है कि ये महिलाएं कहां की है और यह लोग क्या करते हैं।

पुलिस इस मामले की गहन जांच कर रही है।

टिप्पणियाँ