बगहा में महावीरी झंडा विवाद में 472 लोग नामजद व 1600 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज के साथ 48 घंटों के बाद चालू हुआ इंटरनेट सेवा

अभी तक कुल 52 लोगों को जेल भेजने के साथ ही 6 लोगों को जेल भेजने की है तैयारी की जा रही है।

बगहा | बगहा में 21 अगस्त को महावीरी झंडा जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच हुई विवाद में पुलिस प्रशासन के द्वारा बगहा में उत्पन्न विधि व्यवस्था को लेकर दोनों समुदाय के लोगों के द्वारा नियम विरुद्ध कार्य किए जाने को लेकर नगर थाना में दोनों पक्षों पर अलग-अलग सात प्राथमिकी दर्ज की गई है । 

उक्त जानकारी एसडीपीओ बगहा कैलाश प्रसाद ने प्रेस वार्ता के दौरान दी ।एसडीपीओ ने बताया कि विगत सोमवार को महावीर झंडा जुलूस के दौरान नगर के वार्ड नंबर 32 एवं 33 रतनमाला मोहल्ला मुख्य सड़क में महावीर झंडा जुलूस के दौरान दो समुदाय के बीच आपसी झड़प के साथ पत्थरबाजी हुआ था। जिसमें पुलिसकर्मी, पत्रकार समेत कल एक दर्जन लोग घायल हो गए थे। इसके बाद से दो समुदाय के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी जो वर्तमान समय में स्थिति सामान्य है। 

लोगों का आम जनजीवन पूर्व की भांति पटरी पर चलना शुरू हो गई है ।उन्होंने बताया कि उत्पन्न विधि व्यवस्था विवाद को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा दोनों पक्षों से 472 लोगों को नामजद एवं 1600 अज्ञात लोगों पर प्राथमिक दर्ज की गई है । 

वही पुलिस प्रशासन द्वारा नामजद प्राथमिक अभियुक्तों में कुल 52 लोगों को गिरफ्तार कर न्याय हिरासत बगहा भेज दिया गया है । जबकि 6 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है । वही एसडीपीओ ने आम जनता से अपील किया कि असामाजिक तत्वों द्वारा फैलाया जा रहे अफवाहों पर ध्यान न दें । शांति व्यवस्था बहाल करने में प्रशासन का सहयोग करें । 

उन्होंने बताया कि एसपी किरण कुमार गोरख जाधव के निर्देश के आलोक में नगर थाना में प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी दिया गया है । गौरतलब हो कि बगहा के रतनमाला में महावीर झंडा विवाद में दो समुदायों के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। जिसको लेकर जिला पदाधिकारी पश्चिम चंपारण दिनेश कुमार राय ,डीआईजी बेतिया जयंतकांत, बेतिया एसपी व बगहा एसपी किरण कुमार गोरख जाधव,एसडीपीओ बगहा कैलाश प्रसाद, एसडीएम बगहा डॉक्टर अनुपमा सिंह सहित तमाम वरीय पदाधिकारी मौके पर कैंप कर स्थिति को नियंत्रित करने में लगातार प्रयास करते रहे । जिसके फलीभूत अंतत रतनमाला में स्थिति सामान्य हो गई है।

टिप्पणियाँ