रेल ओवर ब्रिज पर घायल अवस्था में मिला बाइक सवार, अस्पताल पहुंचने से पहले हुई मौत


नरकटियागंज - सोमवार की रात्रि करीब 9:30 बजे रेल ओवर ब्रिज पर बेतिया के रास्ते में एक बाइक सवार युवक बुरी तरह से घायल अवस्था में सड़क पर गिरा पड़ा था, जिससे राहगीरों की नजर उस पर पड़ी और ईसकी जानकारी स्थानीय लोगों को मिली। स्थानीय लोगों ने 112 पर कॉल कर पुलिस को बुलाई। 

112 की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंचकर एंबुलेंस को सूचना दी और युवक को अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल पहुंचने से पहले ही युवक ने दम तोड़ दिया। जब इसकी सूचना परिजन को मिली तो परिजन आनन-फानन में अनुमंडल अस्पताल नरकटियागंज पहुंचा तो मृत अवस्था में पाया। बताया जाता है कि बद्री महतो, पिता- सुरेश महतो सोफवा गांव निवासी पूर्व में वार्ड पार्षद रह चुके हैं अभी वर्तमान में नल जल का काम करते थे। 

बद्री महतो अपने पीछे एक 6 साल की बच्ची और पत्नी को छोड़ गए।अगले दिन सुबह के 9:00 बजे तक परिजन पुलिस का इंतजार अनुमंडल अस्पताल में करते रहे, जब पुलिस अनुमंडल अस्पताल नहीं पहुंची तो अस्पताल में रखे स्ट्रेचर पर ही शव को लेकर शिकारपुर थाना पहुंच गए और जब इस मामले में आवेदन देने की कोशिश किये तो थानाध्यक्ष आवेदन लेने से इनकार कर दिए। परिजन थाना परिसर में शव के साथ घंटो इन्तेजार किये पुलिस से मन्नते किये लेकिन कुछ भी जवाब नहीं मिला फिर परिजन स्ट्रेचर पर ही शव को लेकर अनुमंडल अस्पताल पहुंचे। 

परिजनों का आरोप था कि बद्री महतो का मौत सड़क दुर्घटना में नहीं बल्कि उससे जान से मार कर ओवर ब्रिज पर फेंक दिया गया था। परिजनों ने बताया कि पूर्व से ही 12 कट्ठा जमीन का विवाद चल रहा था जिसमें विपक्षी लोगों ने जान से मारने की धमकी दिए हुए थे और आखिरकार मौत के घाट उतार ही दिए। इस तरह गांव के ही कुछ लोगों को परिजन आरोपित बता रहे है। 

वहीं दूसरी तरफ प्रशासन का कहना है कि युवक की हत्या नहीं सड़क दुर्घटना में उसकी मौत हुई है। परीजन प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगाते रहे लेकिन प्रशासन एक न सुनी। जब परेशान परिजन युवक का शव लेकर अनुमंडल अस्पताल के सामने मुख्य सड़क को अवरुद्ध किया तब जाकर शिकारपुर थाना हरकत में आई और प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष नवनीत कुमार पहुंचकर लोगों को समझाया बुझाया और आश्वासन देने के बाद सड़क को पुनः चालू किया गया। थाना अध्यक्ष ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जीएमसीएच बेतिया भेज दिया गया है मामले में जांच की जा रही है।

टिप्पणियाँ