घोगा के महछी नैन गांव में नंदनी हत्याकांड में मेडिकल टीम के चिकित्सक द्वारा मेडिकल रिपोर्ट बदल हत्या को आत्म हत्या बताने की उच्चस्तरीप जांच कराया जाय - माले


बेतिया गोपालपुर थाना क्षेत्र के महछी नैन गांव मे विगत 28 जून को नाबालिक लड़की नंदनी की हत्या को मैडिकल रिपोर्ट में छेड़छाड़ कर आत्महत्या की बात बता पुलिस द्वारा मामला को रफा दफा करने की साजिश का भाकपा (माले) विरोध करेगी।

उक्त बातें भाकपा (माले) द्वारा गठित जांच टीम ने गांव का दौरा कर मृतका के परिजनों और अगल बगल के लोगों से मिलने के बाद जांच रिपोर्ट जारी कर बताया। जांच दल ने बताया कि 28 जून की शाम चार बजे की घटना है जिसमे मृतका के पिता मजदूरी करने व माता घास के लिए खेत में गई हुई थी, इसी बीच बगलगीर राम प्रवेश महतो ने बकरी चरा रही, लड़की को बुलाकर घर में लेकर चला गया।

डेढ़ घंटा बाद लड़की के मां व भाई खोजने लगे, जब वे लोग रामप्रवेश के घर दरवाजे पर जाते तो गेट पर बैठी उसकी माँ बारबार भगा देती। लेकिन लड़की का भाई जबरन घर में घुसा तो देख कर दंग रह गया कि उसकी बहन को उसी के दुपट्टा में गला में बांधकर लटका दिया गया है।

उसका पैर धरती से लटक रहा था तथा हाथ पैर का हड्डी टुटा हुआ था (इसका विड़ियो भी था)!

हल्ला करने पे तीन लोग अपाची मोटरसाइकिल से भागे जिसको गांव के सैकड़ों लोगों ने देखने का बात बताया।

 मृतका के परिजनों ने बताया कि आरोपित रामप्रवेश महतो के परिवार से जमीन का विवाद चल रहा है जिसको लेकर वह बार बार सबक सिखाने की बात करता था परिजनों ने बताया लड़की को बुला के

संभवतः गैंग रेप कर हत्या किया गया है। परिजनों ने बताया कि आज 06 जुलाई को पुलिस ने रामप्रवेश को आठ दिन बाद पकड़ा है और बता रही है कि मेडिकल रिपोर्ट देखने पर बाकी लोगो का गिरफ्तारी होगी।

भाकपा (माले) जांच दल ने बताया कि घटनास्थल देखने से लगता है की लड़की की हत्या की गई है। लड़की का हाथ का कलाई टूटा हुआ था और पैर धरती पे मुड़ा हुआ था जो कही से आत्महत्या जैसा नहीं लग रहा है*।

ऐसे में भाकपा माले इस घटना को समाज को शर्मसार करने वाला बताया और मेडिकल रिपोर्ट बदलने वाले चिकित्सकों पे कारवाई और दोषियों को गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल चला सजा दिलवाने तथा मृतका के परिजनों को २० लाख रुपया मुआवजा दिया जाए, यही सब मांगो को लेकर आंदोलन किया जाएगा।भाकपा माले जांच दल में कॉमरेड सुनील कुमार राव, फरहान राजा, योगेंद्र यादव, संभू कुशवाहा और धर्म कुशवाहा थे।

टिप्पणियाँ