मणिपुर के मुख्यमंत्री को बर्खास्त करो : प्रभुराज


बेतिया - मणीपुर में कुकी समुदाय के औरतों के साथ किए गए दरिंदगी , बलात्कार , सड़कों पर घसीट कर हत्या तथा 84 दिनों से चल रहे जातीय दंगा को रोकने में नाकाम डबल इंजन की घिनौनी सरकार का समर्थन करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज बेतिया में सोवा बाबू चौक पर पुतला फुका गया । इसके पहले अखिल भारतीय किसान सभा , सीटू , बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन , बिहार राज्य ईंख उत्पादक संघ , डी वाई एफ आई के तत्वावधान में प्रतिरोध मार्च निकाला गया । 

जो सोवा बाबू चौक पर सभा में तब्दील हो गया सभा को संबोधित करते हुए बिहार राज्य किसान सभा के उपाध्यक्ष तथा अखिल भारतीय किसान सभा की केंद्रीय किसान कमेटी के सदस्य प्रभुराज नारायण राव ने कहा कि पिछले 4 मई को मणिपुर में जैतई समुदाय द्वारा जातिय दंगे की शिकार 3 कुकी समुदाय के महिलाओं को निर्वस्त्र करके सड़कों पर घसीटा गया । 

उनके अति संवेदनशील अंगों में उंगलियां लगाई गई और यही तक बात नहीं रुकी बल्कि सैकड़ों की तादाद में उपस्थित लोगों के बीच खुलेआम बलात्कार किया गया और उनकी हत्या कर दी गई । 

ऐसा मिशाल दुनिया के किसी भी कोने में अब तक देखने को नहीं मिला है । डबल इंजन कि सरकार बनाने की जनता से मांग करने वाले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वीभत्स तथा देश को शर्मसार करने वाली घटना पर एक शब्द भी नहीं बोले। बल्कि इनकी डबल इंजन की सरकार ने इस घटना को दबा दिया था और बलात्कारियों पर कोई भी करवाई नहीं किया। क्योंकि इनके मणिपुर के मुख्यमंत्री के अपने जैतई बिरादरी के ही बलात्कारी हैं । 

लोकसभा का सत्र शुरू होने के 2 दिन पूर्व जब इस घटना का वीडियो सामने आया , तो ढाई महीने बाद जनता तक यह बात पहुंची और प्रधानमंत्री ने इस घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए राजस्थान , पश्चिम बंगाल , छत्तीसगढ़ की घटनाओं की कतार में इस वीभत्स घटना को खड़ा कर दिया । 

प्रधानमंत्री इस सवाल पर सदन के नेता की हैसियत से लोकसभा में बोलने को तैयार नहीं हैं । किसान नेता चांदसी प्रसाद यादव ने कहा कि इस हृदय विदारक घटना की जितनी भी निंदा की जाय , कम है। औरत को वस्तु समझकर बर्बरता पूर्वक जो नंगा नाच किया गया , इसके पक्ष में भारतीय जनता पार्टी के सभी नेतागण तथा मंत्रीगण खड़े नजर आ रहे हैं । उन्होंने कहां कि देश में आज भाजपा तथा केंद्र सरकार के द्वारा नफरतों की बीज बोई गई है.

जिस तरीके से सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का काम मोदी सरकार के मंत्री गण तथा उनके डबल इंजन की सरकारों ने किया है । उसी की परिणति है मणिपुर की अमर्यादित , अमानवीय यह घटना है । बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन के जिला सचिव प्रभुनाथ गुप्ता ने मांग किया कि मणिपुर के मुख्यमंत्री को अविलंब बर्खास्त कर इस घटना को रोका जाए । वहां के हालात लगातार नाजुक होते जा रहे हैं । रोज हत्याएं और बलात्कार हो रहे हैं ।सरकार मुक दर्शक बन देख रही है । 

नौजवान सभा के राज्य उपाध्यक्ष म . हनीफ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अविलंब मणिपुर जाकर वहां की घटना का जायजा लेना चाहिए तथा उस पर रोक लगाने के लिए सख्त करवाई करनी चाहिए । साथ उन्होंने यह भी कहा कि बलात्कारी दरिंदों को शख्त से शख्त सजा मिलनी चाहिए ।ताकि दुनिया में एक मिसाल बन सके और इस तरह की दरिंदगी पर काबू पाया जा सके । 

इस कार्यक्रम में अखिल भारतीय किसान सभा के अध्यक्ष रामा यादव , बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन के मनोज कुशवाहा , सदरे आलम , बीरेंद्र राम , सीटू के जिला सचिव शंकर कुमार राव , बिहार राज्य ईंख उत्पादक संघ के जिला अध्यक्ष लालबाबू यादव , शिवजी भगत, डीवाईएफआई के राज्य उपाध्यक्ष हनीफ अंसारी , जिला उपाध्यक्ष सुशील श्रीवास्तव, राजू बैठा , आस मोहम्मद, छोटेलाल साह आदि प्रतिरोध मार्च और सभा को संबोधित किए ।

टिप्पणियाँ