संघ भाजपा के फासीवादी शासन के अंत के लिए 2024 चुनाव को जन आंदोलन बनाने का आह्वान

संघ भाजपा के फासीवादी शासन के अंत के लिए 2024 चुनाव को जन आंदोलन बनाने का आह्वान

भाजपा हटाओ फासीवाद मिटाओ अभियान के तहत भाकपा माले कार्यकर्ता प्रशिक्षण-है विधायक

2024 चुनाव को जन आंदोलन बनाकर ही होगा संघ भाजपा के फासीवादी शासन का अंत होगा

मणिपुर की घटना के जिम्मेदार गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री बीरेन सिंह को इस्तीफा देने की मांग


मैनाटाड़ , 23 जुलाई 2023

भाकपा माले का भाजपा हटाओ फासीवाद मिटाओ अभियान के तहत राज़ सम्पोषित उच्च विद्यालय रमपुरवा मैनाटाड़ में जिला स्तरीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजित हुआ, प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए भाकपा माले केन्द्रीय कमेटी सदस्य सह माननीय विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने संघ- भाजपा - फासीवाद पर चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा- संघ फासीवादी ताकतें कैसे मणिपुर में कुकी, नागा समुदाय के खिलाफ घृणा - नफरत की राजनीति किया, उसी का नतीजा है मणिपुर में महिलाओं के कपड़े उतारकर उन्हें नंगा घुमाने और उनका यौन उत्पीड़न करना. उन्हें नग्न परेड करने के लिए मजबूर करना ।

माले विधायक ने कहा कि जापान में नाजियों के जुल्मों के बारे में जानने के बावजूद भी, हममें से बहुतेरे अभी कल्पना नहीं कर पा रहे हैं कि "संघी फासिस्ट हमारे समाज को किस भयानक कत्लोगारत में धकेल सकते हैं!

मणिपुर की घृणित घटनाएं इसका ताजा संकेत मात्र हैं.

आगे कहा कि अगर हम नहीं चेते तो ऐसे 'जूल्म ' मणिपुर में महिलाओं के कपड़े उतारकर उन्हें नंगा घुमाने और उनका यौन उत्पीड़न करने. उन्हें नग्न परेड पर मजबूर करने आदि .न सिर्फ अपने आस पडोस में देखने को मिलेगे, बल्कि चाहें या न चाहें, उनका हिस्सा भी बनना पडेगा! इस लिए फासीवादी भाजपा को 2024 चुनाव में उखाड़ फेंकने के लिए लोकसभा चुनाव को जन आंदोलन खड़ा कर संघ भाजपा के फासीवादी शासन का अंत करने का आह्वान किया। मणिपुर की घटना के जिम्मेदार मणिपुर के मुख्यमंत्री बिरेन सिंह और गृहमंत्री अमित शाह की इस्तीफे की मांग किया।


भाकपा माले नेता सुनील कुमार राव ने कहा कि भाजपा फासीवादी ताकतें दलितों, महिलाओं आदिवासियों और अल्पसंख्यकों पर लगातार हमला कर रही है, भाजपा शासित मध्यप्रदेश में सीधी में भाजपा नेता द्वारा आदिवासी युवक के मुंह पर पेशाब कांड, मध्यप्रदेश में ही थूक कर तलवे चाटवाना, यूपी में हो रहे महिलाओं व दलितों पर हमले की सुची लम्बी होती जा रही है, संघ भाजपा फासीवाद को सत्ता और समाज दोनों जगहों से जड़ से मिटाने के लिए भाकपा माले मेहनतकश जनता के जन आंदोलन के बल करेंगी

भाकपा माले नेता सुभाषचंद्र कुशवाहा ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और गहरी आर्थिक संकटों को हल करने कि बजाय समाज में एक खास समुदाय के खिलाफ घृणा- नफरत की राजनीति कर रही है, अधिक रोजगार देने वाली क्षेत्रों को निजी हाथों में बेचा जा रहा है। इनके अलावा अंचल सचिव अच्छे लाल राम, सीताराम राम, लक्ष्मण राम, अफाक अहमद, इनौस जिला अध्यक्ष फरहान राजा, इंसाफ मंच जिला अध्यक्ष अखर एमाम, निर्माण मजदूर यूनियन जिला अध्यक्ष जवाहर प्रसाद,केदार राम, किसान महासभा जिला सचिव इन्द्र देव कुशवाहा, आदिवासी संघर्ष मोर्चा जिला अध्यक्ष नन्द किशोर महतो, भाकपा माले जिला कमेटी सदस्य नन्दु मुखिया, लालाजी यादव,गनेश महंतों, सुरेश दुवे, सुरेंद्र चौधरी, आइसा जिला नेता हसमत, जितेन्द्र उरांव, वीरेंद्र पासवान, रमेश यादव, नजरें आलम,बन्धू राम, राजू यादव, बैरिया अंचल मुखिया संघ प्रवक्ता नवीन कुमार आदि लोगों ने भी अपनी विचार को रखा तथा फासीवादी ताकतों को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया।

टिप्पणियाँ