बारवा शेख टोली स्कूल के बच्चों ने मुख्य सड़क पर किचड़ में खड़ा होकर किया विरोध प्रदर्शन


लौरिया | प्रखंड क्षेत्र के सिसवनिया पंचायत के बारवा शेख टोली गांव का रा प्रा विद्यालय उर्दू बारवा शेख टोली स्कूल में जाने वाली मुख्य सड़क पर जलजमाव तथा किचड़ को देख स्कूल के छात्र छात्राओं ने सोमवार के दिन विरोध प्रदर्शन किया। 

स्कूल के सहायक शिक्षक भरत बैठा ने कहा कि हमारे रा प्रा विद्यालय उर्दू बारवा शेख टोली स्कूल में जाने का मात्र एक ही रास्ता है। जिस पर ग्रामीणों के द्वारा अपने अपने घरों का गंदा पानी मुख्य सड़क पर ही गिराया जाता है। जिसके चलते हमारे विद्यालय में आने जाने वाले छात्र छात्राओं को काफी परेशानियों का सामान करना पड़ता है। 

मुख्य सड़क पर पानी गिरने को लेकर मैं स्थानीय मुखिया तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी से भी लिखित आवेदन देकर गुहार लगाया है। परन्तु किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। आपको बता दें कि डुमरा भाठ ,मलटोलवा ,परोरहा, बसंतपुर सहित आधा दर्ज4 ग्रामीणों का आने जाने का मुख्य सड़क है। तथा इसी रास्ते से होकर रा प्रा विद्यालय उर्दू बारवा शेख टोली के बच्चे पठन कार्य के लिए आते हैं। जबकि इस विद्यालय में नामांकित कुल छात्र छात्राओं की संख्या 193 हैं। तथा नित्य दिन छात्र छात्राओं की उपस्थिति 140 से 150 रहती हैं। 

स्कूल के सभी बच्चे इसी रास्ते से स्कूल आते जाते है वर्षों से आवेदन देकर थक हार कर बैठ गए हैं। स्कूल के प्रधान शिक्षक से लेकर सहायक शिक्षक अब उन्हें डर सता रहा है कि इतनी भयंकर गर्मी में बच्चे स्कूल आते और वापस अपने अपने घर जाते हैं। अगर कोई बच्चा बीमार हुआ तो उसका जिम्मेदार कौन होगा।

टिप्पणियाँ