पत्नी की हत्या करनेवाला पति गिरफ्तार

नौ दिनों से गुमशुदा बताई जा रही महिला की लाश को चनपटिया पुलिस ने शुक्रवार को सिकरहना नदी के पास मिट्टी की खुदाई कर बरामद किया है। 

मृत महिला निभा देवी (25) की हत्या 31 मई को पति ने कर परिजनों के सहयोग से दफना दिया था। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मोहताब आलम ने बताया कि मामले में चनपटिया थाना क्षेत्र के मघिया खरगौली के निवासी प्रदीप साह (27) को गिरफ्तार किया गया है। प्रदीप की निशानदेही पर पुलिस ने उसकी पत्नी निभा की लाश को पकड़ीहार गांव के पास सिकरहना नदी के किनारे मिट्टी खोद कर बरामद कर लिया है। 

पुलिस का कहना है कि दहेज की मांग को लेकर निभा की हत्या की गई है।मृतका के पिता जगदीशपुर के बन्हौरा निवासी लालबाबू साह ने गुरुवार को आवेदन देकर निभा की हत्या की आशंका जाहिर की थी। पुलिस ने मामले में सक्रियता दिखाते हुए 24 घंटे के भीतर कांड का उद्भेदन कर लिया है। पुलिस के अनुसार प्रदीप ने पहले उन्हें बरगलाने का पूरा प्रयास किया। 

उसका कहना था कि गत 31 मई को बाहर जाने के क्रम में उसकी पत्नी गोरखपुर में गायब हो गई। यही बात उसने अपने ससुराल के लोगों से भी कही थी। निभा के मायकेवाले एक सप्ताह तक उसकी खोज खबर लेते रहे। थक हार कर उन्होंने इस बात की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने प्रदीप को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच्चाई उगल दी। निभा की लाश को दंडाधिकारी सह अंचल अधिकारी राकेश कुमार की देखरेख में बरामद किया गया। निभा की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। आरोपी को न्यायिक हिरासत मे जेल भेज दिया गया है ।

टिप्पणियाँ