कटैया में नवनिर्मित अतरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन का उद्घाटन से पहले दीवारों में दरार


लौरिया | लौरिया प्रखंड के कटैया पंचायत अंतर्गत एक करोड़ चालीस लाख की लागत से नवनिर्मित अतरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को संवेदक को लौरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी को हस्तनान्तरण करना था। 

वही निरीक्षण में लौरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ कुमार सचिन किशोर व अस्पताल प्रबंधक राहुल कुमार सिंह सहित अन्य अस्पताल कर्मी पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान बारी बारी से सभी कमरों का निरीक्षण किया। जहां सभी कमरों के दीवारों पर दरारे पड़ी हुई है। 

दरारे देख अस्पताल प्रभारी डॉ सचिन किशोर अस्पताल के चाभी लेने से मना कर दिया। साथ ही उन्होंने बताया की ऐसे स्थिति में हम अस्पताल की चाभी नही ले सकते। 

संवेदक को तीन दिन का समय देते हुए दुबारा मेंटेनेंस कर सूचित करने को कहा। वही उपस्थित संवेदक ने बताया कि कटैया स्थित अतरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चार माह से बनकर तैयार है। हस्तनान्तरण करने में कोई ना कोई बाधा जरूर लगता हैं। 

अस्पताल प्रभारी को जब भी अतरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की चाभी देने जाते हैं तो कोई ना कोई बहाना बनाकर टाल देते हैं। इधर संवेदक ने चिकित्सा पदाधिकारी को चार्ज नही लेने को लेकर जिलाधिकारी से भी शिकायत की थी। जिसमे जिलाधिकारी ने कटैया स्थित अतरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बारे में सीएस को अवगत कराया। 

इधर सीएस ने लौरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुमार सचिन किशोर को जल्द से जल्द प्रभार लेने को कहा। तो वही शुक्रवार के दिन कटैया में नवनिर्मित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण में जब पहुंचे तो अस्पताल की दीवारों में दरारे देख अचंभित हो गए। वही उन्होंने कहा कि जब तक दुबारा मेंटेनेंस नही होगा तब तक हम इस अस्पताल का प्रभार नही लेंगे।

टिप्पणियाँ