एक हजार एक दिन से ज्यादा पूरा हो जाने के बाद भी जीवनपर्यंत जारी रहेगा गरीब असहायो का निःशुल्क भोजन शिविर: गरिमा


बेतिया- नगर निगम महापौर गरिमा देवी सिकारिया के निजी कोष से गरीब असहाय जन के निःशुल्क भोजन वितरण एक हजार एक (1001) दिन से ज्यादा पूरा होने पर रविवार के पितृ दिवस पर एक समारोह का आयोजन किया गया। 

जहां शिविर की संचालिका और नगर निगम महापौर श्रीमती सिकारिया ने कहा कि हमारे ससुर पिता-भोलानाथ सिकारिया ही अप्रैल 2020 से ही संचालित इस इस शिविर के प्रेरणाश्रोत रहे हैं। आज 'पितृ दिवस' पर इनकी और अपनी सासू मां सुमन सिकारिया की सहभागिता के बीच इस शिविर के एक हजार एक दिन से ज्यादा पूरा हो जाने पर अपने नगर निगम क्षेत्र के जरूरतमंद, गरीब व लाचारजन के बीच गर्म पका भोजन रोज परोसने का पुण्य कार्य किया गया है। 

महापौर श्रीमती सिकारिया ने कहा कि कोरोना त्रासदी के प्रथम और द्वितीय चरण के बीच वाले कुछ अंतराल के बाद पुनः 9 मई 2021 से अब तक कुछेक अपवाद दिन को छोड़ कर आज तक गरीब, लाचार, असहाय और निशक्तजन के लिए संचालित प्रतिदिन गर्म व पका निःशुल्क भोजन वितरण शिविर के 1001 दिन से अधिक दिन पूरा हो जाने पर आज के पितृ दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के इस मौके पर मैं और मेरा पूरा परिवार गौरवान्वित हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि नगर के लालबाजार स्थित उनके आवास के समीप बाबा पातालेश्वर नाथ मंदिर के सामने चलाया जा रहा नि:शुल्क भोजन शिविर के इस शिविर में प्रतिदिन गरीबों को निशुल्क गरमा गरम पका भोजन परोसा जाता है। जहां प्रतिदिन सैकड़ों लोग भोजन करते हैं। शिविर में जो भी आता है भोजन करने के बाद ही वापस जाता है। भोजन के लिए किसी प्रकार का कोई बंधन नहीं है। यह शिविर ईश्वर की इच्छा तक आगे भी जारी रहेगा। 1001 दिन से ज्यादा पूरा होने पर मारवाड़ी सम्मेलन के प्रेम सोमानी, रवि गोयनका, सुभाष रुंगटा, विश्वनाथ झुनझुनवाला, कुंज बिहारी राजगढ़िया, टीनू सर्राफ, सुरेश सिंघानिया इत्यादि ने पितृ दिवस पर 1001 दिन पूरा होने के उपलक्ष्य में इस भोजन वितरण के प्रेरणा स्रोत भोलानाथ सिकारिया को अंग वस्त्र एवं शील्ड देकर सम्मानित किया। मारवाड़ी युवा मंच के अर्पित केशान एवं सोनू अग्रवाल ने भी निशुल्क भोजन के लिए सिकारिया परिवार को सम्मानित किया। मौके पर नवेंन्दु चतुर्वेदी, अनुराग चतुर्वेदी, सुशीला देवी, निरंजन चतुर्वेदी, अनिल कुमार, चंदन कुमार, राजू कुमार, रेमी पीटर, कुश कश्यप आदि के सहयोग से ही प्रतिदिन भोजन वितरण का कार्य किया जाता है।

टिप्पणियाँ