शहर के जनता सिनेमा चौक पर पीपी मोड में खुला रेलवे प्रशासन का अतिरिक्त आरक्षण केंद्र


बेतिया : नगर निगम महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने गुरुवार को शहर के जनता सिनेमा चौक पर पूर्व मध्य रेल द्वारा खोले गए यात्री सुविधा केंद्र का उद्घाटन किया। रेलवे के स्थानीय वाणिज्य पर्यवेक्षक महेंद्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में उद्घाटन के बाग महापौर श्रीमती सिकारिया ने कहा कि आज अपने विकासशील देश की लाइफ लाइन कही जाने वाली रेलवे सेवा का 'यात्री सुविधा केंद्र' अपने जिला मुख्यालय के शहर की एक उपयोगी उपलब्धि है। 

रेल प्रशासन की ओर से पीपी मोड़ में खोले गए इस साधारण और आरक्षित रेल टिकट की सरकारी दर पर बुकिंग हो सकेगी। इस सुविधा के शुरू हो जाने से यात्रियों को बिचौलियों से मुक्ति मिलेगी।वाणीज्य पर्यवेक्षक महेंद्र कुमार ने बताया कि यात्री टिकट सुविधा केंद्र खुलने से यात्रियों को टिकट लेने मे बहुत आसानी होगी और रेलवे स्टेशन के बुकिंग काउंटर पर भीड़ भी कम होगी।

वही कार्यक्रम का संचालन कर रहे रेलवे के डीसीआई आशीष रंजन ने कहा कि रेल यात्रा के लिए इच्छुक लोगों को साधारण मतलब अनारक्षित से लेकर देशभर में कही की यात्रा के लिए आरक्षित टिकट की सुविधा होगी। केंद्र के संचालक ऋषिका मोटानी ने कहा कि शहर वासियों के साथ जिलाभर के लोगों के लिए आज से एक बड़ी सुविधा मिली है। हमारे यात्री टिकट सुविधा केंद्र से खरीदी गई वेटिंग टिकट भी देशभर की सभी ट्रेनों मे मान्य होगी। 

यहां से सभी प्रकार के यात्री पेसेंजर को टिकट से संबंधित सुविधा प्राप्त कर सकेंगे। मौके पर उत्तम मोटानी, गोकुल मोटानी, अनुराग कुमार, इंद्रजीत पटेल आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही.

टिप्पणियाँ