नगर निगम क्षेत्र के सभी छत विहिन बीपीएल परिवारों को मिलेगा पक्का आवास:गरिमा

पहले आओ पहले पाओ स्कीम के तहत नगर निगम के एमआईएस संभाग को योजना का प्रचार प्रसार तेज करने का आदेश,

प्रधान सहायक व आवास योजना प्रभारी के साथ बैठक में महापौर ने की योजना में अब तक के उपलब्धियों की विस्तार से समीक्षा,

बेतिया। नगर निगम महापौर गरिमा देवी सिकरिया ने सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में प्रधान सहायक रमण कुमार और सबके लिए आवास योजना के संभाग प्रभारी मो. सज्जाद के साथ बैठक कर के योजना में अब तक के उपलब्धियों की विस्तार से समीक्षा की। महापौर श्रीमती सिकारिया ने पहले आओ पहले पाओ के तर्ज पर पूरे नगर निगम क्षेत्र के छतविहीन बीपीएल परिवारों को पक्का छतदार मकान मुहैया कराने के लिए नगर निगम के सभी 46 वार्डों में अभियान चलाने निर्देश दिया। 

नगर निगम के एमआईएस संभाग के प्रभारी से उन्होंने योजना का प्रचार प्रसार तेज करने का आदेश दिया। बैठक के बाद महापौर श्रीमती सिकारिया ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र के एक एक छत विहिन बीपीएल परिवारों को सबके लिए पक्का छतदार मकान मुहैया कराना उनकी प्राथमिकताओं में सबसे ऊपर है। 

उन्होंने बताया कि उनके पहले कार्यकाल में ही एक हजार से अधिक परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का घर मुहैया कराने की स्वीकृति विभाग से प्राप्त कर के सूची भेजी गई थी। उक्त स्वीकृत यूनिट में से ही 515 परिवारों के लिए पक्का आवास मुहैया कराना अब भी बाकी है। 

नगर निगम के एमआईएस संभाग के माध्यम से अपनी बासभूमि पर मालिकाना हक अर्थात एलपीसी प्राप्त करके अर्हताधारी कोई भी बीपीएल परिवार इस योजना का लाभ पाने के लिए निःशुल्क आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही श्रीमती सिकारिया ने कहा कि अब तक लाभ पा चुके करीब पांच सौ परिवारों में से मात्र 76 परिवारों का ही घर बनना पूरा हो पाया है। बाकी परिवारों को पहली के बाद दूसरी और दूसरी के बाद तीसरी और फिर चौथी और अंतिम किस्त पाने की तैयारी में हैं।

टिप्पणियाँ