अचानक आग लगने से करीब एक दर्जन घर सहित लाखों की जलकर हुआ खाक


मझौलिया - शुक्रवार के दिन प्रखंड क्षेत्र के बखरिया पंचायत स्थित वार्ड नंबर 10 में अचानक आग लगने से पछुआ हवा की कहर में आग ने करीब एक दर्जन लोगों का घर अपने आगोश मे ले लिया । ग्रामीणों की अथक प्रयास के बावजूद भी पछुआ हवा की जोरदार प्रहार के चलते आग पर काबू नहीं पाया गया । 

पंचायत के मुखिया कमल पति देवी पति समाजसेवी एक बाली राम घटनास्थल पर पहुंचे आग की स्थिति देख इसकी सूचना मझौलिया थाना अंचलाधिकारी सहित फायर बिग्रेड बेतिया को दी । 

सूचना पाकर बेतिया व मझौलिया से फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच आग बुझाने में जुट गई । जिससे आग पर काबू पाया गया । तब तक लाखों रुपए मूल्य की संपत्ति जलकर खाक हो गया था । मुखिया पति के कबाली राम ने बताया कि इस अगलगी में फागू दास , बेचू दास, भोला दास, सोहन दास, विनोद दास, भुवन दास सहित करीब एक दर्जन लोगों का घर जलकर खाक हो गया है। इसकी सूचना पाकर अंचलाधिकारी व राजस्व कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे वहीं राजस्व कर्मचारी रघुनाथ चौधरी ने अग्नि पीड़ितों की क्षति की आकलन करने लगे । अंचलाधिकारी सूरज कांत ने बताया की जौकटीया पंचायत में राजस्व कर्मचारी को भेज कर अग लगी की क्षति की जांच कराई गई है ।जिसमे चार व्यक्तियों की फूस घर जलने की पुष्टि हुई है। इन सभी को सरकार द्वारा प्रदत्त सहयोग राशि दी जाएगी।

टिप्पणियाँ