बारिश के लिए पढी गई विशेष नमाज मांगी गई दुआ

साठी। चिलचीलाती धुप और लुह के कारन इंसान तो इंसान पशु पक्षी सभी परेशान हाल है। वर्षा होने का कोई नमो निशान नही दिख रहा है।

खेत पानी बिना सुख कर उसमे दरारे पड़ गई है।वर्षा के लिए सभी समुदायो के लोग अपनी अपनी तरह से पूजा पाठ कर रहे हैं।मुस्लिम समुदायो ने भी बारिश के लिए विशेष नमाज 

राजाराम स्टेडियम साठी में शनिवार को क्षेत्र के लोगों ने बारिश के लिए अदा कर दुवाएं मांगी। मौलाना एजाज अहमद ने बताया की ऐसी धुप की तपिस जहा तापमान 44-45 तक चला जाए।यह हम लोगो के कर्मो की सजा अल्हाताला दे रहे हैं । 

गर्मी से इंसान सहित पशु पक्षी परेशान है।जब जब धुप ज्यादा तेज होती है और बारिश नही होती है तो ऐसे मे उपरवाले से अपने गुनाहो की माफी मांगनी चहिए। इसके लिए विशेष नमाज खुले मैदान मे अदा की जाती है। 

शनिवार को राजाराम स्टेडियम मे नमाजे इफ्तीफका पढी गई । यह नमाज काफी दर तक पढा जाता है और उपरवाले से पानी के लिए दुआ मांगी जाति है। जिसके तहत क्षेत्र के सेमरी, कटहरी, धरमपुर, बेलवा, सिरिसिया,काला बरवा, परसौनी गावों से बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग एक जगह जमा होकर नमाज अदा कर रहम की भीख मांगी। 

एक साथ सभी ने अल्लाह से कहा कि हे ऊपर वाले आप आम आदमी से लेकर पशु पक्षी सहित इस धरातल पर रहने वाले सभी का कल्याण करें और रहम फरमाए। मौके पर मौलाना एजाज अहमद, मौलाना मुस्ताक अहमद,मौलाना अली अहमद, शेख जावेद, मौलाना सोहराब, मोहमद एहसान, शेख नबीहाशन, शेख जोखन, रौनक हुसैन, शम्स तबरेज,अफाक आलम, शेख ग्यासुदीन,अंजार आलम, ड्राo फिरोज,अमजद खान,नेशार अहमद,नुरुल होदा आदि मौजूद रहे।

टिप्पणियाँ