मोदी सरकार के 9 साल जुमले बाजी और नफरत का कारोबार- वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता


केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे और केन्द्रीय जल एवं जहाजरानी मंत्री शांतनु ठाकुर द्वारा पश्चिम चम्पारण दौरे पर और किये गए जुमले बाजी पर सिकटा विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिस विभाग के जो केन्द्रीय मंत्री पश्चिम चम्पारण आ रहें हैं उन्हें अपनी विभाग द्वारा किये गए कार्यों को जनता में बताना चाहिए, 

आगे कहा की भाजपा के केन्द्रीय नेताओं व मंत्रियों द्वारा विशिष्ट लोगों से मुलाकात करने का अभियान यह साबित करता है कि भाजपा आम लोगों से दूरी बना लिया है, भाजपा कुछ विशिष्ट लोगों की पार्टी है! 

केन्द्रीय जल एवं जहाजरानी मंत्री शांतनु ठाकुर से माले विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने सवाल किया कि आखिर क्यों पिपरा -पिपराही तटबंध जहाँ - जहाँ यूपी में पडता है वहा - वहां आज भी तटबंध निर्माण अधूरा क्यों है! बिहार के आम लोगों को यूपी में आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है, यह सौतेला व्यहार क्यों मंत्री जी बिहार की जनता को बताना चाहिए, बिहार के लोगों से गद्दारी और उल्टे बिहार के लोगों से वोट के लिए फिर जुमले बाजी नही चलेगा, जनता सब देख रहीं हैं! 

केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे से माले विधायक ने सवाल पूछा कि लम्बे समय से पनियहवा से तमकुही को जोड़ने वाली रेल परियोजना क्यों पुरा नहीं हुआ, 9 सालों से मोदी की सरकार है! आज भी रेलवे की बाध का निर्माण श्रीपत नगर के पास नहीं हुआ है, बांध निर्माण नहीं होने के श्रीपत नगर में हर साल बाढ़ का पानी घुस जाता है दर्जनों गाँव बाढ़ से तबाह हो जाते हैं, रेल राज्य मंत्री जी को इस पर बातें तो कितना अच्छा होता मगर उन्होंने दूसरे विभाग के बारे ज्यादा बातें करते हुए कहा है कि मोदी सरकार में सभी गरीबों को पक्का घर दे दिया गया है, सभी गरीबों का पक्का मकान का सपना पूरा हो गया है, अब तो गरीब जनता ही बताएं कि सभी गरीबों को पक्का मकान का सपना पूरा हुआ है! माले विधायक ने कहा कि सरकारी आवास योजना मद में भारी कटौती कर गरीबों को कभी पक्का मकान नहीं मिलेगा बताना भूल गए हैं! 

रेल राज्य मंत्री जी को याद दिलाते हुए कहा कि वालमीकि नगर रोड़ ( मदनपुर) से वालमीकि नगर तक रेलवे की लाईन सपना प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने देखा था, उसी समय से आम लोगों की मांग रहीं हैं,आज तक नहीं बना है, मोदी सरकार के 9 साल बीते जा रहे हैं, वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि भाजपाई शासन में सिर्फ जुमले बाजी किया जा रहा है, 

भाकपा माले विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने बेतिया छावनी में बन रहीं आरओबी पर आज तक सर्विस पथ का निर्माण नहीं हुआ,इस पर सवाल पूछा है कि वह कौन है जो आरओबी कम्पनी से करोड़ों डकार कर चुप्पी साधे हुए हैं, जनता परेशान पर परेशान होते जा रहीं हैं, भाजपाई नेताओं का जब भी पश्चिम चम्पारण का दौरा होगा इधर उधर कि बातें कर लोगों को दिग्भ्रमित करने का काम करतीं हैं भाजपा? 

 मोदी सरकार पर अंग्रेजों की तरह जबरन किसानों का जमीन छीन लेने का आरोप लगाया, माले विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि भारत नेपाल सीमा सड़क निर्माण में अधिग्रहण किये गए किसानों की जमीन का मुआवजा दिये बिना गरीबों की जमीन हडप्प रहीं हैं, जैसे मझौवा और धमौरा में इसी ढंग से जमीन की लूट जारी है!

टिप्पणियाँ