बिहार राज्य रिक्शा मजदूर सभा के मजदूर 15 जून को बेतिया प्रदर्शन में भाग लेंगे

बेतिया -बिहार राज्य रिक्शा मजदूर सभा की बैठक यूनियन के अध्यक्ष प्रभुराज नारायण राव की अध्यक्षता में हुई । बैठक में वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति पर बोलते हुए यूनियन के अध्यक्ष प्रभुराज नारायण राव ने कहा कि आज देश की मोदी सरकार से ही देश के संविधान को संकट खड़ा हो गया है । मोदी सरकार तमाम तरह के लोकतांत्रिक अधिकारों में कटौती करती जा रही है । वह महंगाई , बेरोजगारी , भ्रष्टाचार जैसे महत्वपूर्ण समस्याओं से निदान के बदले देश में नफरतों की बीज वो रही है । हिंदू मुस्लिम , मंदिर मस्जिद का खेल खेल रही है और उस खेल में देश के युवा समुदाय को भटकाव का शिकार बना रही है ।

आज देश की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए हमको सड़कों पर आना होगा । गरीब दलित तथा अल्पसंख्यक समुदाय जो लगातार भूख से संघर्ष कर रही है । उसे मुक्ति के लिए और मजबूत संघर्ष खड़ा करना होगा । इसी रोशनी में 15 जून को महागठबंधन द्वारा बिहार के सभी प्रखंड मुख्यालयों पर प्रदर्शन करने का निर्णय किया गया है । इस प्रदर्शन में भाग लेने के लिए बेतिया के रिक्शा मजदूर बड़ी संख्या में भाग लेंगे। 

यूनियन के महासचिव शंकर कुमार राव ने बतलाया की आगामी 23 जून को यूनियन के संस्थापक महासचिव कामरेड कपिलदेव प्रसाद की पुण्यतिथि के अवसर पर 11:00 बजे दिन में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जाएगी । उस कार्यक्रम में रिक्शा मजदूरों के अलावे विभिन्न क्षेत्र के असंगठित तथा संगठित मजदूर , किसान भी भाग लेंगे । 

उसके बाद मजदूरों को भोजन देने के बाद संध्या समय जनवादी लेखक संघ के सौजन्य से कवि सम्मेलन एवं मुशायरे का आयोजन किया जाएगा । जिसमें जनवादी विचारों से जुड़े साहित्य प्रेमी , कवि एवं शायर भाग लेंगे । जो देर रात तक चलेगा । बैठक में यूनियन के संयुक्त सचिव हनीफ अंसारी , अनबार अली , प्रकाश वर्मा , संजीव राव , सीटू के जिला अध्यक्ष बीके नरूला , झून्ना मियां , छोटेलाल , किशोरी प्रसाद , आस मोहम्मद आदि लोगों ने अपने विचार व्यक्त की

टिप्पणियाँ