भाजपा और आरएसएस ने बिहार को साम्प्रदायिक हिंसा, उन्माद -उत्पात की आग में सुनियोजित तरिके से झोंकने के खिलाफ उठ खड़े हों -इंसाफ मंच

कुश्ती संघ के अध्यक्ष व भाजपा सांसद, यौन उत्पीड़क बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करो - विधायक

आज दिनांक 7 मई 2023 को इंसाफ मंच का जिला स्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन बेतिया हरीवाटीका चौक स्थित सुकन्या उत्सव भवन मे आयोजित की गयी. इस बैठक की अध्यक्षता फरहान राजा ने की. इस बैठक मे सिकटा विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता मुख्य अतिथि मौजूद थे. इस बैठक मे फुलवारी शरीफ मे होने वाले तीसरे राज्य व दुसरे जिला सम्मेलन की तैयारी पर विशेष चर्चा की गयी तथा दिल्ली के जंतर-मंतर पर महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न के खिलाफ इंसाफ की मांग पर चल रहे धरना पर भी गम्भीर बातें हुई.

 इंसाफ मंच के बैठक को संबोधित करते हुए माननीय विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि 3 मई 2023 की रात मे दिल्ली पुलिस द्वारा जंतर-मंतर पर धरना दे रही ओलंपियन महिला पहलवानो के साथ गाली-गलौज, बदतमीजी, धक्कामुक्की और धरना के समर्थन मे बैठे पुरुष पहलवानों का सर फोड़ना तथा दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को पुलिस द्वारा घसीटकर थाने ले जाने की दमनकारी कार्यवाइ को तीखे शब्दों में निन्दा किया! 

आगे कहा कि हम यौन उत्पीड़न के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा चलाये जा रहे इंसाफ की लड़ाई का पुरजोर समर्थन करते है.तथा हम मांग करते हैं कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष व भाजपा सांसद यौन उत्पीड़क बृजभूषण शरण सिंह को शीध्र गिरफ्तार किया जाय.

इंसाफ़ मंच जिला नेता फरहान राजा ने कन्वेंशन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और संघ परिवार द्वारा सुनियोजित तरिके से बिहार को साम्प्रदायिक हिंसा, उन्माद -उत्पात की आग मे झोंकने कि कार्यवाई के खिलाफ बिहार के सभी इंसाफ पसंद लोगों को आगे आना होगा .

आगे कहा कि इंसाफ मंच ने संगठन को मजबुत करने के लिए पश्चिम चम्पारण के सभी प्रखंड़ों मे इंसाफ मंच की ईकाई गठीत करने का आह्वान किया

 इस कन्वेंशन को इंसाफ मंच जिला अध्यक्ष अख्तर एमाम ने कहा कि अगले 28 मई को बेतिया में ही दुसरा जिला सम्मेलन का आयोजन करने का फैसला किया गया, आगे कहा कि एनआईए द्वारा एक खास समुदाय के खिलाफ छाप मारकर समाज में नफरत फैलाने का काम कर रही है, इस नफरत की राजनीति के खिलाफ आवाज बुलंद करना होगा, इनके अलावा इंसाफ मंच के फीरोज आलम, डाक्टर मुजिबुर्हमान , अफाक अहमदअहमद, मुजमिल मियां, अनसार खां, अनिसुर रहमान, ऐनूल हक, जफर रहमान, मो सलामत, आलम गद्दी, इसलाम अंसारी, मकबूल हसन,हाकिम अंसारी, मो सिकन्दर, रजदार अहमद, मो जावेद, समसुल जोहा, महमद कैशर आदि नेताओं ने भी कन्वेंशन को संबोधित किया!

टिप्पणियाँ