नगर निगम से आवंटित सफाई संसाधनों के समुचित उपयोग को लेकर महापौर ने किया वार्डों का औचक निरीक्षण

साफ सफाई के जारी अभियान में कार्य की गुणवत्ता और कचरे के पृथकीकरण को और बढ़ावा देने का किया अनुरोध

बेतिया । केंद्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 को लेकर नगर निगम महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने साफ सफाई कार्य में वार्डवार सजगता का सोमवार को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न वार्डों में कार्यरत सभी सफाई कर्मियों से साफ सफाई के दैनिक कार्य में दो वार्डों के संधि स्थल पर क्रॉस बॉर्डर सफाई को बहुत जरूरी बताया। 

इसको लेकर महापौर श्रीमती सिकारिया ने कहा कि सीमांकन में भ्रम की स्थिति या मानवीय भूल के कारण कुछ स्थानों को दूसरे वार्ड का एरिया समझ साफ सफाई में कोताही या उदासीनता की बात कई स्थानों पर उजागर हुई है। इससे संपूर्ण स्वच्छता अभियान की सफलता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। ऐसे में सभी वार्डों के सफाईकर्मी बंधुओं को क्रॉस बॉर्डर सफाई को अनिवार्य रूप से अपनाना चाहिए। क्योंकि काम बंटवारा के लिहाज भले ही हमें कोई वार्ड आवंटित हो, लेकिन हम सबकी जिम्मेदारी पूरे नगर निगम क्षेत्र की साफ सफाई को सफल बनाने की है. 

महापौर ने नगर निगम प्रशासन से आवंटित सफाई संसाधनों के समुचित उपयोग को लेकर महापौर ने अनेक वार्डों का औचक निरीक्षण किया। कुछ स्थानों को दूसरे वार्ड का एरिया समझ साफ सफाई में कोताही या उदासीनता की बात कई स्थानों पर उजागर हुई है। इससे संपूर्ण स्वच्छता अभियान की सफलता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। ऐसे में सभी वार्डों के सफाईकर्मी बंधुओं को क्रॉस बॉर्डर सफाई को अनिवार्य रूप से अपनाना चाहिए। मौके पर वार्ड पार्षद जुबेर आलम, सिटी मैनेजर रवि अमरनाथ, घारी प्रभारी तबरेज आलम, सफाई प्रभारी जुलुम साह इत्यादि मौजूद रहे।

टिप्पणियाँ