रोज के साफ सफाई काम में तरीका बदल कर हमारे स्वच्छता सेनानी ला सकते हैं शहर में बड़ा बदलाव: गरिमा


बेतिया-'मेरी लाइफ मेरा स्वच्छ शहर' अभियान के तहत नगर निगम के वार्ड जमादार, साफ सफाई एजेंसी 'पाथेय' के पदाधिकारी के साथ शहरी आजीविका मिशन से जुड़ीं महिला नेत्रियों की कार्यशाला नगर निगम के सभागार में आयोजित की गई। नगरपालिका स्वच्छता निदेशालय के विशेष अभियान "रिड्यूस,री-युज रिसाइकल कॉमपेन" की शुरूआत के लिए आयोजित कार्यशाला का उद्घाटन महापौर ने किया। 

साफ सफाई के इस स्पेशल कॉमपेन का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने कहा कि अपने नगर निगम में सबसे ज्यादा परिश्रम करने वाले हमारे स्वच्छता सेनानी अपने रोज के साफ सफाई काम का मामूली तरीका बदल कर अपने शहर में बड़ा बदलाव कर सकते हैं। बिहार नगरपालिका स्वच्छता निदेशालय के विशेष अभियान - 'मेरी लाइफ - मेरा स्वच्छ शहर अभियान' के तहत चलने वाले 'रिड्यूस, री-युज रिसाइकल कॉमपेन' को स्पष्ट करते हुए श्रीमती सिकारिया ने कहा कि हमें लोगों को बताना और समझाना है कि आपके घर में कचरा बना बेकार सामान जैसे पुराना कपड़ा, प्लास्टिक कोई भी पुराना या टूटा समान, बोतल, बर्तन, पुरानी किताबें हमारे नगर निगम को भेंट कर दीजिए। इसको हम अपनी व्यवस्था के तहत किसी जरूरतमंद या कामगार तक पहुंचा कर उसके दान दाता के रूप में आपको भी यश का भागी बनाएंगे। श्रीमती सिकारिया ने नगर निगम क्षेत्र के सभी 46 वार्डों में मासिक तौर पर स्वच्छता प्रतियोगिता चलाने का अनुरोध नगर आयुक्त से किया। वही

कार्यशाला का संचालन कर रहे नगर आयुक्त शंभू कुमार ने कहा कि कल 20 मई तक नगर निगम के सभी वार्डों में रिड्यूस,री-युज रिसाइकल अर्थात थ्री आर का एक एक सेंटर बना देना है। इसके अतिरिक्त आगामी 30 मई तक हमारी विशेष टीम स्पेशल वैन के साथ रोस्टर के अनुसार डोर टू डोर पहुंचने का अभियान चला रही है। कार्यक्रम में उपमेयर, सिटी मैनेजर, सभी वार्ड जमादार, नगर निगम कर्मचारी आदि की सहभागिता रही।

टिप्पणियाँ