गंड़क दियारा में तेंदुआ ने किया मजदूर पर हमला, पत्नी के शोरगुल पर बची जान

बगहा। बगहा पुलिस जिला के पिपरासी थाना क्षेत्र के पीपी तटबंध के पास गेहूं काटने के दौरान एक मजदूर पर मंगलवार की सुबह छह बजे तेंदुआ ने हमला कर घायल कर दिया है, जिसका इलाज पीएचसी में जारी है।

सूचना मिलने पर सीओ ललित कुमार सिंह तुरंत मौके पर पहुंचे ।उन्होंने बताया कि परसौनी गांव निवासी नकछेद राम बांध के पास चकदहवा सरेह में गेहूं काट रहा था, उसके साथ उसकी पत्नी भी मौजूद थी। उसी दौरान दो तेंदुए इसके ऊपर हमला कर दिया। 

हमला देखते ही पीड़ित की पत्नी के द्वारा शोरगुल किया गया। जिसको लेकर आसपास के लोग पहुंचे। लोगों के देखते ही मजदूर पर हमला छोड़ कर तेंदुआ गंडक नदी के दियारा के तरफ रफूचक्कर हो गया। इसकी सूचना सीओ के द्वारा मदनपुर रेंजर को दिया गया है। रेंजर सुनील कुमार ने बताया कि वन विभाग की टीम मौके पर भेज दी गई है। थानाध्यक्ष अशोक कुमार तथा सब इंस्पेक्टर संपत सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि लोगों को दियारे के तरफ नहीं जाने की हिदायत दी गई है। तेंदुआ विचरण कर रहा है। गश्ती दल को भी एक सप्ताह पूर्व तटबंध पर दिखा था. 

जिसकी सूचना वन विभाग को दी गई थी। कांग्रेस के प्रदेश प्रतिनिधि विवेक यदुवंशी ने पीड़ित व्यक्ति के घर पहुंच हालात का जायजा लिया और वन विभाग से पीड़ित को मुआवजा देने की मांग किया है । क्षेत्र में तेंदुआ की दहशत से लोग भयभीत हैं । दियारे में गेहूं की कटाई करने नहीं जा रहे हैं। स्थानीय लोग बाघ और तेंदुए तथा मगरमच्छ के आतंक से परेशान हैं । लेकिन वन विभाग के पदाधिकारियों को द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा।

टिप्पणियाँ