बेतिया में ओएचएम ने धुमधाम से मनाई डॉ हैनिमन जयंती


बेतिया -नगर के सुप्रिया रोड स्तिथएक होटल के सभागार में होम्योपैथी के जनक महात्मा हैनीमैन के 268 वीं जयंती समारोह का उद्घाटन और्गेनाइजेशन फौर होमियो मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ के के सिंह, समाजसेवी सिस्टर मैरी एलिस, डॉ संजय कुमार, डॉ घनश्याम ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। 

उसके पश्चात डॉ हैनीमैन के तैलचित्र पर उपस्थित चिकित्सकों द्वारा माल्यार्पण किया गया।ओ एच एम के बिहार प्रदेश अध्यक्ष ने स्वागत भाषण में आगंतुक अतिथियों का स्वागत करते हुए और्गेनाइजेशन फौर होमियो मिशन के निर्माण का इतिहास एवं उसके द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला तथा सभी साथियों से ओ एच एम से जुड़ने का आह्वान किया।

सभा को सिस्टर एलिस, डॉ सुरेश प्रसाद, डॉ वसंत कुमार शर्मा, डॉ सुतापा श्री, डॉ मदन प्रसाद,डॉ विवेक मिश्रा, डॉ मोहन झा, डॉ धनिक लाल यादव,डॉ कामेश्वर कुमार प्रसाद इत्यादि ने संबोधित किया। अध्यक्षीय संबोधन में डॉ के के सिंह ने बिहार सरकार द्वारा होम्योपैथी के प्रति सौतेलेपन व्यवहार के लिए कटघरे में खड़ा करते हुए और्गेनाइजेशन फौर होमियो मिशन के बैनर तले इसके स्थायी समाधान का संकल्प लिया तथा होम्योपैथी को उसके वास्तविक स्थान दिलाने की बात हर चिकित्सक से संकल्प लेने की बात कही। धन्यवाद ज्ञापन डॉ जगन्नाथ प्रसाद एवं मंच संचालन डॉ त्रिभुवन सिंह ने किया। 

कार्यक्रम में जिला एवं प्रदेश से सैकड़ों चिकित्सकों ने भाग लिया।इस अवसर पर फार्मा कंपनी एस बी एल,वीजल, आर ई पी ल के प्रतिनिधियों द्वारा चिकित्सकों के बीच दवा -उपाहार का वितरण किया गया।

टिप्पणियाँ