ध्वस्त पुल पर ही सड़क निर्माण कार्य, लोगों में आक्रोश।


नरकटियागंज- प्रखंड के हसनापुर व फुलवरिया गांव के बीच रोहुआ नदी पर ध्वस्त पुलिया के ऊपर ही सड़क का निर्माण कार्य कराने को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है, जिसको लेकर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। 

ग्रामीण अवधेश साह, लालबाबू बैठा, सगीर अंसारी, सुदर्शन साह, वजीर अंसारी, आफताब आलम, शेख फिरोज, शेख असलम, शेख नेशार, आलमगीर अंसारी आदि ने कहा कि रोहूआ नदी हर साल बरसात में भारी तबाही मचाती है। नदी पर जो पुलिया बनाया गया है, उसके कार्य में घोर अनियमितता बरती गई है। पुलिया के ढलाई में मोटे सरिया की जगह पर पतली छड़ लगाई गई है। मानक के अनुसार कार्य नहीं किया गया। इतना ही नहीं ध्वस्त पुलया को बिना मरम्मती कराए हीं उस पर सड़क का निर्माण किया जा रहा है। ऐसे में राहगीरों व ग्रामीणों के जान माल के साथ खिलवाड़ हो रहा है। 

अक्रोशित ग्रामीणों ने यह भी कहा कि ध्वस्त पुलिया की स्थिति काफी दयनीय है। वो कभी भी गिर सकता है। इस बात की सूचना जेई व संवेदक को कई बार दी गई। लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। ग्रामीणों ने प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए निर्माण कार्यों में जांच की मांग की है। बता दे कि इस मार्ग से फुलवरिया, जमुनिया, पचमवा, चंपापुर, नन्हकार, रखही व गोखुला गांव के ग्रामीण आते जाते हैं। ऐसे में ध्वस्त पुलिया पर सड़क बनने से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। 

ग्रामीणों ने सड़क बनाने से पहले ध्वस्त पुलिया की मरम्मती कराने के बाद सड़क का निर्माण कराए जाने की मांग की है। वही इस संदर्भ में ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच के लिए कनीय अभियंता और सहायक अभियंता को भेजा जा रहा है। इस संबंध में उन्हें आवश्यक निर्देश दिया गया है। जांचोपरांत आगे की कार्यवाही की जाएगी।

टिप्पणियाँ