कुश्ती महिला खिलाडियों के समर्थन में बेतिया में इनौस का एकजुटता मार्च व किया सभा

इनौस ने हरीवाटीका चौक पर प्रधानमंत्री का किया पुतला दहन

बेतिया - कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिल्ली में धरना दे रहे महिला पहलवानों के समर्थन में आज बेतिया में हरीवाटीका चौक तक एकजुटता मार्च निकाल कर सभा किया, 

इनौस जिला अध्यक्ष फरहान राजा ने कहा कि पांच दिनों से हम देश के कुछ सबसे सजे हुए पहलवानों को सड़कों पर बाहर देख रहे हैं, जो न्याय की मांग में दिल्ली की ना माफ करने वाली गर्मी की लहर को बहाते हुए। ये बहादुर पहलवान भारी उत्पीड़न और मानसिक यातना का सामना कर रहे हैं, सामाजिक बहिष्कार, यहां तक कि उनके पूरे करियर नष्ट होने का जोखिम भी है क्योंकि वे अब अन्याय सहन करने से इनकार कर रहे हैं। 2016 ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक, यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली महिला पहलवान; एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स पदक विजेता विनेश फोगाट, ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और कई अन्य पहलवान जिन्होंने अपना खून पसीना और आँसू अपने खेल की सेवा में डाल दिए हैं द्वारा यौन उत्पीड़न के खिलाफ विरोध कर रहे हैं आगे सभा को इनौस जिला अध्यक्ष की अद्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए इनौस जिला नेता संजय मुखिया ने कहा कि जब देश की महिला पहलवान जो देश के लिए मेडल जीती वो आज भाजपा सांसद के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं और मोदी जी चुप्पी साधे हुए हैं।भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ अभी एफ आई आर दर्ज किया गया है लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नही हुई है। भाजपा बलात्कारियों का समर्थन करने वाली पार्टी है। दिल्ली पुलिस एवं नरेंद्र मोदी बृजभूषण सिंह को बचा रही है।

किसान महासभा जिला अध्यक्ष सुनील कुमार राव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है लेकिन भाजपा के लोग देश की बेटियों का बलात्कार करते हैं।कठुआ से ले कर उन्नाव तक और अब बृजभूषण सिंह को भाजपा संरक्षण दे रही है।अंतराष्ट्रीय महिला खिलाड़ी जो देश के लिए ओलंपिक में पदक जीत कर देश का मान पूरे विश्व में बढ़ाया उनके साथ हुए घटना की एफआईआर दर्ज हो गई है लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नही हुई है। उन्होंने तुरंत गिरफ्तारी की मांग की। 

सुरेन्द्र चौधरी ने भी संबोधित किया।अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि देश के महिला पहलवानों के साथ देश के नौजवान एवं छात्र समुदाय है।उनके आंदोलन का समर्थन करता है।कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष एवं छः बार के भाजपा के सांसद बृज भुषण सिंह की गिरफ्तारी हो।

टिप्पणियाँ