राष्ट्रीय कुश्ती संघ के महिला पहलवानों के बलात्कारी अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करो : भाकपा

भाकपा ने कुश्ती संघ के बलात्कारी अध्यक्ष को बचाने वाले प्रधानमंत्री का पुतला फुंका

बेतिया | बिहार राज्य किसान सभा के उपाध्यक्ष प्रभुराज नारायण राव ने बताया कि अखिल भारतीय कुश्ती महासंघ के सरकार द्वारा पदस्थापित अध्यक्ष राष्ट्रीय स्तर के नामचीन हत्यारा और गुंडा बृजभूषण शरण सिंह भाजपा के सांसद को मोदी सरकार ने कुश्ती संघ का अध्यक्ष बनाया है । तब से महिला पहलवानों के चयन में बगैर महिलाओं के शारीरिक हरासमेंट के पहलवानों का चयन नहीं हो रहा है । महिला पहलवानों ने बताया है कि एक सौ से ज्यादा महिला पहलवानों के साथ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह शारीरिक शोषण कर चुके हैं । 

किसान सभा के नेता चांदसी प्रसाद यादव ने बताया कि बृजभूषण शरण सिंह भाजपा के राष्ट्रीय दबंग नेता हैं । इनके ऊपर 107 हत्या बलात्कार फिरौती जैसे जघन्य अपराधिक मामले चल रहे हैं ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वैसे कुख्यात अपराधिक चरित्र वाले ख्याति प्राप्त भाजपा नेता को कुश्ती संघ का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया है । जहां राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेने वाले पहलवानों और महिला पहलवानों का चयन किया जाता है ।

खेतिहर मजदूर यूनियन के जिला सचिव प्रभुनाथ गुप्ता ने कहा कि ऐसे अपराधिक चरित्र वाले नेताओं की भारतीय जनता पार्टी में एक लंबी फेहरिस्त है । इनके द्वारा अपराधियों का सांप्रदायिक करण किया जा रहा है । अल्पसंख्यक समुदाय के अपराधियों के साथ कानून को ताक पर रखकर मनमाने ढंग से बुलडोजर चलाकर , एनकाउंटर कर समाप्त करने की घोषणाएं लगातार की जा रही है । इतना ही नहीं इनके द्वारा समस्त अल्पसंख्यक समुदाय को ही अपराधकर्मी बताने का प्रचार जोर शोर से प्रचार किया जा रहा है ।

सीटू के जिला मंत्री शंकर कुमार राव ने कहा कि ये लोग अपने आईने में झांकने को तैयार नहीं है । जहां बड़े पैमाने पर अपराधी , बलात्कारी , दंगाई भरे पड़े हैं । पिछले दिनों गुजरात की बिलकिस बानो के साथ सामूहिक बलात्कार करने वाले अपराधकर्मियों को योगी सरकार ने रिहा कर , भाजपा के कार्यालय में बलात्कारियों को माला पहनाया गया और मिठाइयां खिलाई गई ।

भारत की जनवादी नौजवान सभा के बिहार राज्य उपाध्यक्ष म. हनीफ ने कहा कि कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पिछले 15 दिनों से जंतर मंतर नई दिल्ली में 7 महिला पहलवानों द्वारा अनशन किया जा रहा है । जिन के समर्थन में देशभर के जनतंत्र प्रेमी तथा मानवता पसंद लोग , महिलाएं जंतर मंतर पर जाकर उनके साथ एकजुटता प्रदर्शित कर रहे है। लेकिन बलात्कारियों के सरगना देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसकी कोई फिक्र नहीं है । इसके विरोध में बिहार राज्य किसान सभा , बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन , सीटू , भारत की जनवादी नौजवान सभा तथा एस एफ आई के नेतृत्व में बेतिया शहर में एक मार्च निकाला गया । जो महिला पहलवानों के बलात्कारी ब्रिजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार कर कठोर दंड देने की मांग कर रहा था । साथ ही बलात्कारियों के संरक्षक देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस्तीफे की मांग कर रहा था। 

इस मार्च में किसान सभा के संयुक्त सचिव म. वहीद , उमेश यादव , योगेंद्र प्रसाद , मनौवर अंसारी , खेतिहर मजदूर यूनियन के जिला अध्यक्ष प्रकाश कुमार वर्मा , दोवा हकीम , मनोज कुशवाहा , बीरेंद्र राम , डी वाई एफ आई के जिला सचिव सहीम , नेता सुशील श्रीवास्तव , सुरेंद्र प्रसाद आदि ने जुलूस में भाग लिया ।

टिप्पणियाँ