मनुआपुल से लेकर उत्तर प्रदेश के सिवरही तक स्वीकृत नेशनल हाईवे निर्माण


बेतिया । पश्चिम चंपारण के मनुआपुल से लेकर उत्तर प्रदेश के सिवरही तक स्वीकृत नेशनल हाईवे नंबर 227AA के निर्माण हेतु केंद्र सरकार ने भूमि अधिग्रहण के लिए कुल 218 पॉइंट 20 करोड़ रुपए की राशि विमुक्त कर दिया है । 

उक्त जानकारी देते हुए पश्चिम चंपारण के सांसद एवं भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बताया कि शीघ्र ही इस हाईवे का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा । 

उन्होंने कहा कि पिछले 3 सालों से इस प्रस्तावित हाईवे के लिए मेरे साथ साथ प्रवेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री रेनू देवी प्रदेश के पूर्व पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद चनपटिया विधायक उमाकांत सिंह काफी प्रयासरत थे। जो अब साकार हो गया है।

इस नेशनल हाईवे के बन जाने से चंपारण के लोगों को गोरखपुर जाने में बहुत ही सुविधा होगी । उन्होंने बताया कि यह नेशनल हाईवे मनुआपुल से लेकर पटजिरवा, पखनाहा, पिपराघाट होते हुए उत्तर प्रदेश के सिवरही तक बनेगा। इसके लिए पिपरा घाट गंडक नदी पर टर्मिनल का निर्माण कर उत्तर प्रदेश के सिवरही मैं नेशनल हाईवे 730 से जोड़ा जाएगा। नेशनल हाईवे के निर्माण हेतु हम लोग प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिलकर शीघ्र ही इस काम को शुरू कराने का आग्रह करेंगे।

टिप्पणियाँ