नगर निगम के 46 में से 15 वार्डों में ही खराब मिले 133 चापाकलों की तत्काल मरम्मती संपन्न: गरिमा


बेतिया । महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने कहा कि दिनों दिन तेज होती गर्मी और जल संरक्षण के उपायों की अनदेखी के प्रभाव से नीचे जाते भूजल के कारण पेयजल की सहज सुलभता बाधित होने को लेकर पूरे नगर निगम क्षेत्र में खराब और अनुपयोगी चापाकलों की मरम्मती का निर्णय लिया गया है। 

वार्डवार कराए जा रहे सर्वे में अब तक कुल 15 वार्डों में ही 133 चापाकलों को खराब या अनुपयोगी पाकर इनकी मरम्मती तत्काल करा दी गई है। श्रीमती सिकारिया ने बताया कि अन्य बचे हुए वार्डों में जारी उक्त सर्वेक्षण के साथ ही इनको तत्काल दुरुस्त कर के चालू कर देने के भी निर्देश दिए गए हैं। महापौर ने बताया कि चालू माह के अंत तक में ही सभी खराब मिले सार्वजनिक पेयजल श्रोतों की मरम्मती करा दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि मई जून की अपेक्षाकृत और तेज गर्मी शुरू होने से पहले ही यह कार्य पूरा कर लिए जाने का आदेश दिए गए हैं।

महापौर श्रीमती सिकारिया ने बताया कि आधे आधे क्षेत्र में इसके सर्वेक्षण की नगर निगम के दोनों अभियंतागण को सौंपी गई जिम्मेदारी पर अमल जारी है। अभियंता सुजय सुमन वार्ड एक से 23 और मनीष कुमार वार्ड 24 से 46वार्डों में दलबल सहित वार्डवार जांच का अभियान चला रहे हैं। दोनों के स्तर से सौंपी गई अब तक वार्ड संख्या 1 से 9, 27, 28, 29, 32, 33, 34 कुल मात्र पंद्रह वार्डों के ही कुल 133 चापाकलों को अब तक खराब पाकर मरम्मती कर दी गई है। श्रीमती सिकारिया ने बताया कि नगर विकास एवम आवास विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव के निर्देश पर जनहित की इस बड़ी समस्या का निदान युद्ध स्तर पर करने का आदेश नगर आयुक्त शंभू कुमार के द्वारा जारी किया गया है।

टिप्पणियाँ