एक की मौत, दोनों पक्षों के करीब एक दर्जन लोग घायल।

डीएम, एसपी पहुंचे घटना स्थल पर।

एक दर्जन से अधिक पुलिस हिरासत में।

होली का हुड़दंग मझौलिया थाना क्षेत्र के माधोपुर वार्ड नंबर 7 और 8 के लिए काफी घातक सिद्ध हुआ। होली के गीत , डीजे आदि को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। दोनों तरफ से जमकर पथराव और मारपीट हो गयी।

इस हिंसक झड़प और पथराव में दोनों पक्षों के करीब एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गयेऔर एक व्यक्ति की मौत हो गयी। सभी घायलों का इलाज स्थानीय स्तर पर हो रहा है। सूचना पाकर मझौलिया थाना अध्यक्ष दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर मामले को सुलझाने का प्रयास किया और एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया, जिसमें वार्ड सदस्य भी शामिल है। बताया जाता है की एक व्यक्ति काफी दिनों से बिमार थे, उनकी मृत्यु हो गई ।मृत्यु किस कारण हुई है अभी वह पता नहीं चल पाया है। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जीएमसीएच बेतिया भेज दिया तथा रात्रि में ही पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया । 

घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी पश्चिम चंपारण कुंदन कुमार ,बेतिया पुलिस अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा ,सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी परिमल मुकुल पांडेय ,मुफस्सिल थाना अध्यक्ष राकेश कुमार भास्कर , सहित कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर तनावपूर्ण स्थिति को नियंत्रण में किया तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मझौलिया थाना अध्यक्ष को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए भारी तादाद में पुलिस बल की तैनाती कर दी गरी है। पूरा माधोपुर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है ।

हर चौक चौराहे पर पुलिस बल के जवान तैनात हैं। थाना अध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि इस घटना को लेकर अभी प्राथमिकी दर्ज नहीं हो पाई है। आवेदन प्राप्त होते ही प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी ,फिलहाल स्थिति सामान्य और नियंत्रण में है। दोनों पक्षों से एक दर्जन से अधिक के लोगों को हिरासत में लेकर आवश्यक पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मृत्यु का कारण का खुलासा हो पाएगा।

टिप्पणियाँ