पश्चिमी चम्पारण के रामनगर अंचल का कारनामा जमीन किसी और का लाभ ले रहा है!

पश्चिमी चम्पारण के रामनगर अंचल का कारनामा जमीन किसी और का लाभ ले रहा है कोई और, हाय रे सरकारी कर्मी । कब तक करोगे तबाह, कब तक करोगे परेशान, उठ रहा सवाल पूछ रही है जनता ।नही तो होगा उग्र आंदोलन देना होगा जवाब। यह हम नही कह रहे है यह रामनगर की जनता का सवाल है। 

मामला रामनगर अंचल के गोवर्धना थाना क्षेत्र का है। जहा की सुलोचना देवी की कुल जमीन मे जिसका खाता संख्या 24 खसरा 96 से 227.20 डिसमील (करीब 1 बीघा) जमीन ना ही सुलोचना देवी और ना ही इनके परीजन से रजिस्ट्री कराये है यह जमीन जिसका फर्जी रजिस्ट्री हुआ है बेतिया रजिस्ट्री कार्यालय से 15मार्च 2016 मे जिसका डीड नम्बर 5089 है। जिसमे सुलोचना देवी का फर्जी पुत्र सुशील कुमार पिता स्व.आत्मा राम अग्रवाल ग्राम रामनगर ,थाना रामनगर दिखा अजय कुमार छपोलिया पिता स्व. श्यामा प्रसाद छपोलिया साकिन रामनगर ,अशोक कुमार छपोलिया पिता स्व. सीताराम छपोलिया साकिन रामनगर और मोहम्मद बदरुद्दीन पिता स्व•मोहम्मद कासिम ने रजिस्ट्री करा लिया । सबसे मजे की बात यह है की सुलोचना देवी की मॄत्यु17 नवम्बर 2020 को हुआ है और इनके पती आत्मा राम अग्रवाल आज के तारिख मे भी जिंदा है और रामनगर से नेपाल वीरगंज मे जाकर अपना कारोबार कर रहे है ,और आत्मा राम अग्रवाल के चार पुत्री एक पुत्र है जिसमे 1रेखा अग्रवाल, 2 पिंकी अग्रवाल, 3 संजीव अग्रवाल उर्फ राम ,4 नितु अग्रवाल, 5 शालू अग्रवाल है। जो की नेपाल सरकार के वीरगंज महानगर पालिका द्वारा निर्गत मे देखा जा सकता है।

 गौरतलब है की आत्मा राम अग्रवाल व सुलोचना देवी का फर्जी पुत्र सुशील अग्रवाल ही 2019 मे बनवारी लाल भी बना है अन्य दस्तावेज मे देखा जा सकता है ।एक ही आदमी कभी सुशील बनता है तो कभी बनवारी तो यही आदमी 2016 मो एक अन्य डीड मे अजय कुमार पिता स्व.शंकर प्रसाद बन लोगो को ठगने का काम कर रहा है। इसी के झांसे मे आकर अंचल कर्मी भी बिना जाचे परखे दाखिल खारिज भी कर चुके है। जिसका वह दास्तावेज लगा जिला भू-अर्जन कार्यालय से करीब 12 से 14 लाख रुपया निकासी भी कर लिया है इंडो नेपाल सीमा सडक मे भूमी देकर। 

विदित है की इसके पूर्व मे भी अशोक कुमार छपोलिया ने भी इसी इंडो नेपाल सीमा सडक मे फर्जी तरीके से पैसा उठा चुका है जो की मिडिया मे आने के बाद जिला पदाधिकारी ने तत्काल संज्ञान लेते हुये रामनगर अंचलाधिकारी को रामनगर थाना मे प्राथमिकी दर्ज करवाई थी ,जिसमे अभी वह बेल पर है कुछ शर्तो पर। 

जब यह मामला आत्मा राम अग्रवाल को पता चला तो वह बगहा पुलिस अधीक्षक, बगहा व्यवहार न्यायालय को आवेदन दे डीड कैंसल करा न्याय की गुहार लगाई है । रामनगर के अजय कुमार छपोलिया ,अशोक छपोलिया व मोहम्मद बदरुद्दीन ना जाने अभी तक कितनो को धोखा दे किसी और के जमीन को अपने फायदा के लिये किसी और से रजिस्ट्री करा दिया है यह जांच का विषय है ।

टिप्पणियाँ