किसानों से बदमाशों ने पुलिस की वर्दी पहने चेकिंग के नाम पर 71000 कि की छिनतई

बगहा। बगहा में शुक्रवार को दोपहर में उर्वरक खाद खरीदने आये दो किसानों से दिन दहाड़े पुलिस के वर्दी में अनुमंडल लोक शिकायत निवारण कार्यालय के समीप से बदमाशों ने क़रीब 71 हज़ार की छिनतई कर मौके फरार होने में सफलता हासिल कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक बगहा दो प्रखण्ड स्थित बिस्कोमान भवन में उर्वरक की खरीदारी करने आये दो किसानों से अज्ञात अपराधियों ने पुलिस की वर्दी में 71 हजार रुपये की ठगी कर ली है। 

अपराधी तीन की संख्या में थे। जिसमें एक पुलिस की वर्दी पहने हुए था । घटना शुक्रवार की दोपहर करीब ढाई बजे पटखौली थाना क्षेत्र के बिस्कोमान भवन के पास अनुमंडल लोक शिकायत निवारण कार्यालय के समीप की है। जहां तीन अज्ञात अपराधियों ने संतपूर सोहरिया पंचायत के झरहरवा निवासी रामनारायण महतो एवं राजकुमार महतो से क्रमशः 37 एवं 34 हजार रुपए की छिनतई कर ली है । 

पीड़ित किसान राम नारायण महतो एवं राजकुमार महतो का कहना है कि शुक्रवार की दोपहर में पीएनबी बैंक की नरईपूर शाखा से क्रमशः से 45 हजार व 35 हजार की निकासी की थी। जिसके बाद वे उर्वरक खरीदने बगहा दो बिस्कोमान भवन पहुंचे थे। 

बिस्कोमान भवन से उर्वरक खरीदने के बाद में वे शेष पैसे को थैले में रखकर घर वापस जाने को ही थे कि एक एक अपराधी जो पुलिस की वर्दी में था आया एवं उनकी तलाशी लेने की बात कह कर उनके झोले की तलाशी लेने लगा। इसी दौरान उसके दो अन्य साथी भी वहां पहुंचे एवं दोनो के झोले में रखे 37 हजार एवं 34 हजार लेकर चंपत हो गये। पीड़ित किसानों ने इस संबंध में पटखौली ओपी में पुलिस को आवेदन देकर इसकी शिकायत की है। 

पटखौली ओपी प्रभारी लालबाबू यादव ने बताया कि सूचना पर गश्ती दल की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुटी है। साथ ही साथ पुलिस दोनो पीड़ितो से इसके संबंध में जानकारी ले रही है । जिसके आधार पर पुलिस मामले की जांच के बाद कार्रवाई कर रही है।

टिप्पणियाँ