50 हजार तक का ऋण बिना किसी गारंटी के ही मुहैया कराएंगे बैंक:नगर आयुक्त

बेतिया- नगर आयुक्त शंभू कुमार ने कहा कि सभी बैंकों के लिए स्ट्रीट वेंडर्स को डिजिटल पेमेंट के लिए प्रोत्साहित करने के सात बिना गारंटी का 50 हजार तक का कारोबारी कर्ज उपलब्ध कराने का प्रावधान 'पीएम स्वनिधि योजना' के तहत किया गया है। 

नगर आयुक्त श्री कुमार ने कहा कि योजना को बढ़ावा देने के लिए हमारे बैंककर्मीगण डिजिटल लेन-देन और व्यवहार में बदलाव को अपनाने के लिए मदद करेंगे. 

डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए कर्ज देनेवाले संस्थानों को ड्यूरेबल क्योआर कोड सौंपने के दिशानिर्देश दिने के साथ वितरण के एक सप्ताह के भीतर लाभार्थियों को डिजिटल रसीद और भुगतान लेनदेन करने के लिए प्रशिक्षित करेंगे। कार्यशाला में शामिल एलडीएम सतीश कुमार ने बताया कि 'पीएम स्वनिधि योजना' में 50 हजार तक का ऋण बिना किसी गारंटी के देना है। लेकिन इसकी शुरुआत छोटी रकम उधार देकर की जायेगी। लेनदेन सही रहने पर उधार की रकम का विस्तार होगा। उन्होंने कार्यशाला में शामिल दुकानदारों से कहा कि आपके खाता वाले बैंक से सहयोग मिलने में परेशानी होने पर आप हमसे संपर्क कर सकते हैं। मौके पाए उपमेयर एवं उपायुक्त सहित नगर निगम के सभी अधिकारी मौजूद रहे।

टिप्पणियाँ