मिशन मुक्ति फाउंडेशन ने ब्यासपुर चौक से 2 बालिकाओं को मुक्त कराया

दिल्ली, बेतिया और लौरिया की टीम छापेमारी में लगी थी

लौरिया| राष्ट्रीय बाल अधिकार के अध्यक्ष प्रियांक कांगों के निर्देश पर मिशन मुक्ति फाउंडेशन दिल्ली के तत्वाधान में शनिवार को अहले सुबह लौरिया के ही ब्यासपुर चौक से एक ऑर्केस्ट्रा संचालक के किराए के मकान में छापेमारी की गई, जहां ऑर्केस्ट्रा संचालक तो फरार हो गया, जबकि दो लड़कियों को आर्केस्ट्रा से मुक्त कराकर लौरिया टीम द्वारा लाया गया। 

दोनों लड़कियां बालिग हैं कि नाबालिग हैं, इसको लेकर टीम के लोगो मे संशय बना हुआ है। जिसके कारण दोनों लड़कियों के उम्र का सही निर्धारण के लिए टीम बेतिया न्यायालय ले जाने की कारवाई में लगी हुई है। इस बाबत मिशन मुक्ति फाउंडेशन दिल्ली के निदेशक बीरेंद्र कुमार ने बताया कि बाल संरक्षण इकाई बेतिया के अध्यक्ष आदित्य कुमार यादव के सूचना पर दिल्ली से आई टीम और स्थानीय पुलिस बल के साथ ब्यासपूर चौक से जिससे ऑर्केस्ट्रा चलाया जा रहा था, वहां छापा मारकर दो लड़कियों को अपने कब्जे में लिया गया।

हालांकि ऑर्केस्ट्रा संचालक राजा साह भागने में सफल रहा। वही उसकी धर पकड़ के लिए भी छापेमारी की जा रही है। इसके पूर्व में भी इसी जगह पर करीब दो माह पहले भी छापेमारी की गई थी, जहां एक दर्जन लड़कियों को आर्केस्ट्रा से मुक्त कराया गया था। उन्होंने बताया कि छापेमारी दल में दिल्ली से आए सहायक दिलीप कुमार, अक्षय पांडेय, बेतिया महिला थानाध्यक्ष राणा रंजीत कुमार, लौरिया थानाध्यक्ष कैलाश कुमार सहित कई पुलिसकर्मी मौजूद थे।

टिप्पणियाँ