भाकपा माले ने पटना में 15 फरवरी को आयोजित लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ रैली को ऐतिहासिक बनाने को लेकर निकाला पदयात्रा

बैरिया । भाकपा माले के पार्टी कांग्रेस 15 से 20 फरवरी 2023 के क्रम में पटना में आयोजित लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ रैली को ऐतिहासिक बनाने को लेकर भाकपा माले ने पदयात्रा निकाली जिसमें भारी संख्या में गरीब, मजदूर, छात्र युवाओं ने भागीदारी किया । पदयात्रा के क्रम में लोगों ने डफली और झाल बजा होली घुन में रैली गीत, पटना होई लाले लाल, मजदूर किसानवा के होई जुटानवा, पटना होइ लाले लाल। 

लोकतंत्र खत्म होते जाता, कहा सूतल बाड़ हो खोल ना अखियां। आदि गाकर लोगों को आकर्षित किया। पदयात्रा के क्रम में चौक चौराहों पर पदयात्रा के दौरान सभा किया गया। सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले नेता और किसान महासभा के जिला अध्यक्ष सुनील कुमार राव ने कहा कि भाजपा ने भारतीय लोकतंत्र, संविधान और कानून को खत्म कर दिया है। अपने पुंजीपति मित्रों अंबानी अड़ानी के लिए जनता की गाढ़ी कमाई को लुटा रहे हैं। हिड़ेनवर्ग की रिपोर्ट ने स्पष्ट कर दिया है कि मोदी सरकार भ्रष्ट है। ऐसे में भाजपा सरकार को राज और समाज से मिटाने के संकल्प के लिए पटना में भारी संख्या में गरीब, मजदूर छात्र युवाओं, महिलाओं का जूटान होगा।इसको ऐतिहासिक बनाने के लिए पदयात्रा शुरू किया गया है। चंपारण से हजारों लोग पटना कुच करेंगे। 

भाकपा माले के अंचल सचिव सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि भाजपा ने संविधान, लोकतंत्र खत्म करना शुरू कर दिया है। दलित, पिछड़ों का आरक्षण खत्म करने में भाजपा जूटी है। 

माले नेता और मुखिया महासंघ के प्रवक्ता नवीन कुमार ने कहा कि भाकपा माले की यह रैली भाजपा व संघ बिग्रेड की साजिशों के खिलाफ वास-आवास वह रोजी- रोटी से विस्थापन, किसानों और बंटाईदारों के अधिकार तथा स्वास्थ्य, शिक्षा व सम्मानजनक रोजगार गारंटी के सवालों पर पदयात्रा केंद्रित है और भाकपा माले का 11 वां महाधिवेशन भाजपा को राज और समाज से पुरी तरह मिटाने हेतु महागठबंधन समेत देश के तमाम विपक्षी दलों को एकजुट व दिशाबद्ध करने को संकलित हैं। 

पदयात्रा में भाकपा माले नेता मोजम्मिल हुसैन, बिनोद कुशवाहा, ठाकुर साह, शिवप्रशन मुखिया, नगीना मुखिया, छोटे मुखिया आदि शामिल रहे।

टिप्पणियाँ