जलजमाव ग्रस्त बानूछापर के दर्जनभर कॉलोनियों की जल- निकासी होगी दुरुस्त: गरिमा

बानूछापर के वार्ड 28 में 33.77 लाख के अधिक से नाला निर्माण का महापौर ने किया शिलान्यास

पूरे बानूछापर को जल जमाव मुक्त बनाने के लिए मुहल्ले वासियों को किया आश्वस्त

बेतिया । नगर निगम क्षेत्र के बानूछापर के लोगों को जल जमाव से निजात दिलाने के अभियान की शुरुआत महापौर गरिमा देवी सिकारिया द्वारा शुक्रवार को कर दी गई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण नगर निगम क्षेत्र के बानूछापर का करीब दो तिहाई क्षेत्र जलजमाव से ग्रसित रहा है। 

श्रीमती सिकारिया ने बताया कि जन संपर्क के दौरान इस त्रासदी से निजात दिलाने की मांग घर घर से उठाई गई थी। मुझे आज बेहद खुशी हो रही है कि नगर आयुक्त शम्भू कुमार के भी इस पर तत्पर होने से आज मैं बानूछापर के मूल बस्ती में स्थित स्वर्गीय गंगाधर झा के घर के समीप वाले जाम पुल से तेल डिपो के पीछे तक 33.77 लाख से अधिक की लागत से बनने वाले आरसीसी नाला निर्माण का शिलान्यास कर के इस क्षेत्र को जलजमाव मुक्त बनाने के अभियान की मैं एक शुरुआत कर रही हूं। 

महापौर कहा कि आज के मौके पर मैं आप सबको यह विश्वास दिलाना चाहूंगी कि आज का यह कार्यक्रम मेरे अभियान की महज एक शुरुआत है। क्योंकि मुझे पता है कि इस क्षेत्र के करीब दर्जनभर कॉलोनियों में से अधिकांश में जलनिकासी की संरचना जरूरत के अनुरूप उपलब्ध नहीं है। मुझे बताया गया है कि महेंद्र कॉलोनी में लाखों की लागत से बने नाले के निर्माण में तकनीकी चूक और जल निकासी लिंक नहीं होने से वर्षों पूर्व बने उस नाले का सही उपयोग अब तक नहीं हो पाया है। 

वही बानूछापर की मुख्य सड़क, संत कबीर रोड के किनारे वाले नालों से दुर्गा मंडम चौक का पुल ध्वस्त हो जाने से जल निकासी बाधित होने की जानकारी मुझे जनता जनार्दन द्वारा जन संपर्क के दौरान दी गई है। इसके अतिरिक्त रेलवे विभाग की पीसीसी सड़क में भी पहले की तरह एक पुल के निर्माण की कार्रवाई सुनिश्चित कराने के लिए वे जिलाधिकारी से मदद मांगेंगी। मौके पर आयुक्त शम्भू कुमार, उपमेयर गायत्री देवी, स्थानीय वार्ड 28 क़ी पार्षद श्वेता कुमारी, अभय मोहन झा, सोने लाल गुप्ता, अनिल दत्त झा, टिंकू झा, अजय पटेल, अरुण ठाकुर आदि उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ