बाढ़ कटाव से निजात दिलाने और ठोकर निर्माण की मांग को लेकर तिरवाह विकास संघर्ष समिति की बैठक संपन्न


मझौलिया  - बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बाल्मीकि नगर आगमन को लेकर तिरवाह विकास संघर्ष समिति पूर्वी एवं पश्चिमी चंपारण की एक अहम बैठक रविवार को पीपर पाती पुल के पास हुई। जिसमें सिकरहना नदी के कटाव से बचाव के लिए तटवर्ती क्षेत्रों में पक्का ठोकर निर्माण कराने की गुहार मुख्यमंत्री से लगाई गई। समिति के सचिव सह जिला पार्षद मोहम्मद जियाउद्दीन पूर्व मुखिया प्रवीण कुमार डॉक्टर इरफान आलम मोहमद रजी आलम आदि ने कहा कि तिरवाह वासी प्रतिवर्ष सिकरहना नदी का कटाव झेलते हैं ।बाढ़ की विभीषिका से जनजीवन अस्त व्यस्त हो जाता है। समस्या विकराल हो जाती है। 

आर्थिक कठिनाई चरम सीमा पर आ जाती है। सेमरा घाट से लेकर बथना होते हुए बढ़ैया टोला महा नवा डुमरी तक जान-माल की क्षति होती है। प्रशासन की तरफ से मुट्ठी भर चुडा मीठा वितरण कर मलहम लगाने का प्रयास किया जाता है जो ऊंट के मुंह में जीरा के समान होता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी तिरवाह भी बिहार का एक अहम अंग है। हम सब आपके परिवार के सदस्य हैं। आप हमारे रहनुमा हैं ।आप से गुजारिश है कि आप एक बार हमारे यहां का दौरा कर हमारे दुख तकलीफों को देखें और निजात दिलाने का पुनीत कार्य करें। आप विकास पुरुष है। 

आपका दायित्व है हमारी समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द करें। इस बैठक में खुसरो परवेज सिराज उल हक फिरदोस आलम अविनाश कुमार शेख आलम रामचंद्र तिवारी मोहम्मद रिजवान मौलाना मुराद पन्नालाल शाह शेख हेदायत किशोरी लाल शेख अब्दुल्लाह सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

टिप्पणियाँ