शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति की वार्ता उपरांत जारी किये गये महत्वपूर्ण आदेश

बेतिया| जिले के शिक्षकों की लंबित विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति द्वारा प्रत्येक माह के चौथे शनिवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी पश्चिम चंपारण के साथ बैठक सुनिश्चित किया गया है। इस क्रम में समन्वय समिति के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी से उनके कक्ष में मिला।

इस दौरान नामांकन पंजी पर किए जा रहे स्पष्टीकरण, मध्य विद्यालयों में नियोजित शिक्षकों को पूर्ण रूप से प्रभारी बनाने और विभिन्न तरह के बकाए वेतन हेतु प्रखंड में विपत्र बनाने के नाम पर शिक्षकों को किए जा रहे प्रताड़ना के संबंध में वार्ता हुई । वार्ता के दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा सभी समस्याओं पर गंभीरता से विचार करते हुए महत्वपूर्ण आदेश निर्गत किए गये।इस क्रम में सभी मध्य विद्यालयों से वरीय शिक्षक की पहचान करने के लिए पदस्थापना विवरण की मांग कर दी गई है। 

नामांकन पंजी पर समन्वय समिति के साथ निर्णायक बैठक अगले शनिवार को अपराहन 4:00 बजे रखा गया है।पूर्व से गठित कमिटी में गोविंद झा को शामिल किया गया है। प्रत्येक प्रखंड में बीईओ को आदेशित किया गया है ,की शिक्षक प्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर सभी तरह के बकाए विपत्र को बनाना सुनिश्चित करें और जिला को उपलब्ध कराएं। 

इस मंडल में सभी संघों के प्रतिनिधि के रूप में मनोज श्रीवास्तव, नंदन कुमार, शेख निजामुद्दीन , राजीव रंजन प्रभाकर, अविनाश कुमार, अंसारुल राज ,नंदकिशोर यादव, सतीश कुमार आदि नेतृत्व करता उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ