बगहा विधायक राम सिंह ने अपने विधान सभा के प्रमुख मुद्दों को समीक्षा बैठक में उठाया


बगहा। समाहरणालय सभागार बेतिया में प्रभारी मंत्री ललित कुमार यादव के समक्ष बगहा विधायक राम सिंह ने विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख मुद्दों को रखा। उन्होंने ने कहा कि पछले समीक्षा बैठक में मैंने मसान नदी से कटाव एवं जल जमाव की समस्या को प्रमुखता से रखा था। विभाग द्वारा समीक्षा बैठक में स्पष्ट किया गया कि मसान नदी पर बृहत बांध के लिए डी पी आर तैयार किया जा रहा है। इस कार्य में तीब्रता के लिए मैं लगातार प्रयासरत हूँ। 

क्षेत्र की समस्याएं थी जो निम्नलिखित है इनके समाधान के लिए भी बैठक मे सार्थक प्रयास किया गया। मसान नदी पर बिजली से संबंधित टावर का निर्माण कार्य भी रुक हुआ था अब यथा शीघ्र शुरू हो जयेगा। 132/33 के वी ग्रीड सब स्टेशन के लिए 8 एकड़ जमीन के अधिग्रहण के लिए परिवाद चल रहा था जिसका निवारण हो होगा और जल्द हीं जमीन अधिग्रहण के बाद निर्माण कार्य शुरू होगा। बगहा अनुमंडल अस्पताल के जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने का काम भी शुरू किया जाएगा। 

बगहा शहर में गंडक नदी से जल जमाव से निजात पाने के लिए बांध की मरम्मत एवं जहां बांध नही वहां निर्माण कार्य किया जाएगा तथा विस्तारित कर डुमरा तक किया जाएगा। कपरधिका (भैरोगंज) से सेमरा तक पीडब्ल्यूडी सड़क निर्माण कार्य कार्य पर भी बैठक में चर्चा विधायक ने प्रभारी मंत्री के समक्ष रखा।

टिप्पणियाँ