मीना बाजार जैसे धरोहर को सजाने व बढ़ाने में निगम के साथ दुकानदार भी निभाए जिम्मेदारी : गरिमा

बेतिया - मीना बाजार में जल जमाव से परेशान दुकानदारों के आमंत्रण पर शनिवार की शाम पहुंचीं नगर निगम महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने जाम व सकरी नाले का खुद से निरीक्षण किया।


जहां उन्होंने पीड़ित दुकानदारों को आश्वस्त किया कि यह जगह हमारे लिए ऐतिहासिक धरोहर है। किसी भी कीमत पर इसको अब जल जमाव का शिकार नहीं होने दिया जायेगा। 

इस बात को प्रभावी बनाने के लिए नगर निगम के कनीय अभियंता मनीष कुमार को मीना बाजार से जल निकासी व्यवस्था को नियमित और प्रभावी बनाने का निर्देश दिया। 

नगर निगम की महापौर श्रीमती सिकारिया ने कहा कि पूरे नगर निगम की जनता और कारोबारियों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराना मेरी पहली प्राथमिकता है। इस क्रम में महापौर के अभिनंदन के जुटे स्थानीय दुकानदारों मीना बाजार के नाला की नियमित सफाई, जर्जर रोड का जीर्णोद्धार और जरूरत के हिसाब से सुचारू जल निकासी के लिए नए नाला के अतिरिक्त शौचालय निर्माण और कुआं का मुंह ऊपर से लोहे जालीदार ढक्कन से बंद करवाना शामिल है। 

इसके अलावें बिजली विभाग द्वारा पोल और ट्रांसफार्मर, लाइट, प्याऊ, सीसीटीवी कैमरा, ओपी पुलिस, बैंक की शाखा और एटीएम के लिए जगह मुहैया कराने की मांग दुकानदारों द्वारा रखी गई। इस मौके पर मेयर श्रीमती सिकारिया ने कहा आप सबकी यह तकलीफ सही है कि मीना बाजार में अब पहले जैसी रौनक नहीं है। जिससे ग्राहक भी कम आ रहे हैं। इसके लिये जरूरी है कि इस ऐतिहासिक धरोहर को उसके वास्तविक स्वरूप में संरक्षित रखा जाय। यहां अपने ग्राहकों को आकर्षित करने जैसे और कार्य किए जाय। 

अगर आप सबका ऐसा सहयोग मिला तो नगर प्रशासन पूरी तत्परता और समर्पण से मीना बाजार जैसे धरोहर को सजाने संवारने में आप सबके साथ खड़ा मिलेगा। इस अवसर पर मीना बाजार व्यवसायिक संघ के सभी सदस्य, सभी व्यवसायीगण आदि उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ