पूरे नगर निगम क्षेत्र में जरूरत के अनुसार नगरीय सुविधाओं का करेंगे वार्डवार विस्तार: गरिमा

नगर निगम महापौर गरिमा देवी सिकारिया के नए कार्यकाल में पहले पहल कार्यालय कक्ष में पहुंचने पर पुरजोर स्वागत

अपनी प्राथमिकताओं की कार्ययोजना के साथ पूरे नगर निगम क्षेत्र में आधुनिक शहरीकरण की दी विस्तार पूर्वक जानकारी

बेतिया। नगर निगम की महापौर गरिमा देवी सिकारिया नए कार्यकाल में मंगलवार को पहले पहल अपने कार्यालय कक्ष में पहुंचीं। दैनिक पूजा पाठ के बाद अपने कार्यालय में पहुंचने के बाद नगर आयुक्त शंभू कुमार, उपायुक्त लक्ष्मण प्रसाद, सिटी मैनेजर और पूरे नगर निगम परिवार ने फूल माला पहनाकर उनका स्वागत किया। इस मौके पर श्रीमती सिकारिया ने कहा कि पूरे नगर निगम क्षेत्र में जरूरत के अनुसार नगरीय सुविधाओं का वार्डवार विस्तार उनकी पहली प्राथमिकता होगी। 

इस क्रम में पूर्ववर्ती नगर परिषद क्षेत्र में दो साल से गतिहीन विकास कार्यों को गति प्रदान की जाएगी। इसके तहत बुनियादी सुविधाओं का विस्तार करना भी शामिल है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नव विस्तारित नगर निगम क्षेत्र में अवागमन की सड़क, शिक्षा, चिकित्सा, शौचालय बिजली आदि बुनियादी सुविधाओं के विस्तार की कार्ययोजना बनाई जाएगी। 

इसके साथ ही नगर निगम की पहली महापौर श्रीमती सिकारिया ने कहा कि हमारे नगर निगम क्षेत्र के युवाओं को स्वरोजगार जनित सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए संबंधित विभाग के पदाधिकारी और विशेषज्ञों की मदद से उन्मुखीकरण कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर निगम के सभी पदाधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ