7 बंदूक के साथ भारी मात्रा में कारतूस के साथ तीन तस्कर हुए गिरफ्तार

जंगली जानवरों की हत्या कर मांस का तस्करी करता था गिरोह

बगहा | बगहा पुलिस जिला के रामनगर से जंगली जानवरों के हत्या कर मांस तस्करी करने के आरोप में पुलिस द्वारा गठित टीम ने रामनगर थाना क्षेत्र के सबेया एवं जोगिया देवराज गांव में छापेमारी कर भारी संख्या में हथियार व कारतूस बरामद किया है । इसकी जानकारी देते हुए बगहा एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि रामनगर थाना क्षेत्र के सबेया एवं जोगिया देवराज गांव के कैसर, जावेद ,मोहम्मद अफान ,मोहम्मद इरफान सहित कुछ अन्य लोगों के द्वारा जंगली जानवरों की शिकार कर उनका मांस तस्करी किया जा रहा है। जिसको गंभीरता से लेते हुए एसपी के द्वारा रामनगर अंचल निरीक्षक अर्जुन कुमार के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया। जिसमें रामनगर थानाध्यक्ष अनंतराम, नौरंगिया थानाध्यक्ष राजेश कुमार झा, बज्रा टीम प्रभारी संजय कुमार यादव की टीम के सदस्य को शामिल किया गया । छापेमारी के दौरान शेख कौसर के घर से दो एयरगन ,एक देसी एकनाली, 12 बोर की पुरानी बंदूक, 12 बोर का चार जिंदा कारतूस एवं 12 बोर मिसफायर 22 कारतूस एवं चार जिंदा कारतूस एवं 20 खोखा बरामद किया गया है। 

वहीं जावेद अख्तर के घर से एक पुराना बट टुटा हुआ देसी एक नाली बंदूक जो 12 बोर की है । वही 12 बोर का 3 जिंदा गोली तथा 7 खोखा बरामद किया गया है । मोहम्मद इरफान के घर पर छापेमारी के दौरान एक एयर गन, एक 315 बोर का देशी कट्टा ,5 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। वहीं मोहम्मद अफान के घर से एक देसी रेगुलर एक नाली बंदूक जिसके बट पर 60264 नंबर अंकित है । जिसके बाडी पर का नंबर मिटा हुआ है। जिससे इसका चोरी की होने की संभावना जताई जा रही है। साथ ही 12बोर का 8 जिंदा कारतूस, जिसमें 6 बुलेट एवं छर्रा समेत 12 बोर का 6खोखा भी बरामद किया गया है। 

एसपी ने बताया कि इस मामले में रामनगर थानाध्यक्ष के बयान पर रामनगर थाना में कांड संख्या 36 /2023 अंकित कर गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है । वहीं दूसरी तरफ पुलिस की शानदार सफलता पर एसपी ने जांच टीम में शामिल सदस्यों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है ।

टिप्पणियाँ