एक अमेरिकी नागरिक सहित 4 पुलिस हिरासत में पूछ ताछ जारी

नरकटियागंज- नरकटियागंज में एक अमेरिकी नागरिक सहित चार लोगों को धर्म परिवर्तन के शक पर स्थानिये लोगों ने पकड़ा और शिकारपुर थाना को सूचना दिया, सूचना पर पुलिस पहुंच कर चारों को हिरासत में ले लिया। 

बताया जाता है कि सभी शिकारपुर थाना क्षेत्र के ब्लॉक रोड स्थित एक छोटे से मकान में रह रहे थे। जहां से पुलिस ने भारी मात्रा में शक्ति वर्धक दवा, कामसूत्र के अलावा बाइबिल और कई कागजात बरामद किया है। अमेरिकी नागरिक डेविड इलियट के साथ दिल्ली का रहने वाले विपीन को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।

पश्चिमी चम्पारण के रहने वाले तीन व्यक्ति नईम मियां, हैदर अली और मोबारक मियां को भी पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि जिस छोटे से कमरे से सभी को पकड़ा गया है वहां मुबारक मियां लड़कियों का सिलाई सेंटर चलाता है। ऐसे में अमेरिकी व्यक्ति का वहां जाना कई सवालों को जन्म दे रहा है। 

अमेरिकी नागरिक को इस घर में आता देख स्थानीय लोगों को शक हुआ जिसके बाद सभी ने इसकी सूचना बेतिया एसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा को दिया। एसपी के निर्देश पर शिकारपुर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। आशंका जताई जा रही है कि यहां धर्म परिवर्तन का खेल चल रहा था। फिलहाल सभी को नरकटियागंज एसडीएम के पास ले जाया गया है जहां सभी से पूछताछ की जा रही है। हालांकि अमेरिकी नागरिक ने बताया है कि वह घूमने के लिए आया था। सबसे हैरत की बात तो यह है कि जिस घर के कमरे में मुबारक मिंया सिलाई सेंटर की आड़ में संदिग्ध गतिविधि चला रहा था उस घर के मालिक को इसकी कोई जानकारी नहीं थी क्योंकि घर का मालिक बाहर रहता है।

टिप्पणियाँ