16 जनवरी को डीआरसीसी में जॉब कैम्प का आयोजन

निजी नियोजक द्वारा 515 रिक्त पदों के लिए युवक-युवतियों का किया जायेगा चयन।

श्री गोपाल ऑटो (मारूति सुजुकी) द्वारा स्थानीय स्तर पर सेल्स ऑफिसर के 15 पदों के लिए अभ्यर्थियों का किया जायेगा चयन

बेतिया । श्रम संसाधन विभाग जिला नियोजनालय के तत्वाधान में दिनांक-16.01.2023 को स्थानीय डीआरसीसी (जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र) के प्रांगण में जॉब कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। इस दिन पूर्वाह्न 11.00 बजे से अपराह्न 04.00 बजे तक इच्छुक अभ्यर्थी जॉब कैम्प में नियोजक से जॉब के विषय में जानकारी प्राप्त कर अपना आवेदन/बायोडाटा जमा कर सकते हैं।जिला नियोजन पदाधिकारी, अंकित राज द्वारा बताया गया कि प्रभारी जिलाधिकारी, अनिल कुमार के दिशा-निर्देश के आलोक में 16 जनवरी को आयोजित होने वाले जॉब कैम्प की तैयारी प्रारंभ कर दी गयी है तथा ससमय सभी तैयारियां पूर्ण कर ली जायेगी। 

उन्होंने बताया कि निजी नियोजक, पद, योग्यता, उम्र, मानदेय, रिक्ति, कार्यस्थल आदि की विस्तृत जानकारी का प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है ताकि लक्ष्य के अनुरूप बेरोजगार युवक-युवतियों को नौकरी दिलायी जा सके।

उन्होंने बताया कि एल एंड टी कंस्ट्रक्शन स्कील्स ट्रेनिंग इंस्टच्यूट द्वारा अहमदाबाद, गुजरात में ट्रेनी पद के लिए 500 अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा। वहीं श्री गोपाल ऑटो (मारूति सुजुकी) द्वारा स्थानीय स्तर पर सेल्स ऑफिसर के 15 अभ्यर्थियों को नौकरी दी जायेगी।

[12/01, 6:33 pm] Sonu news Jio: बरात से लौट रही गाड़ी दोन केनाल नहर में गिरी,दो की मौत और दो घायल



नरकटियागंज (गुलाम साविर) डरौल से लौट रही बरात की गाड़ी बुधवार को अर्धरात्रि के बाद बैरटवा पन्डई नदी के सायफन में गिर गई, जिससे उसपर सवार दो युवकों की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। शेष दो घायल युवक गाड़ी के सीसे तोड़ कर बाहर निकल गए। घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि नरकटियागंज नंदपुर खोड़ी से बारात बुधवार को डरौल गांव के अमरुल अंसारी के घर गयी थी। रात्रि में खाना खाने के बाद बारात वापस लौटी थी। मारुति सुजुकी के डिजायर गाड़ी पर सवार होकर चार युवक नंदपुर खोड़ी के लिए रवाना हुए, जिसका गाड़ी नम्बर BR 22 AC 0122 है। काफी कोहरा होने के कारण उक्त गाड़ी पिपरिया चौक से नरकटियागंज के तरफ नही मुड़कर पीपरा दोन केनाल रास्ते की तरफ जाने लगी। इसी बीच गाड़ी का ड्राइवर कुहासा के कारण नियंत्रण खो कर दोन केनाल सायफन के पूरब तरफ दोन केनाल नहर में घुस गया। गाड़ी पलटी खाते हुए दोन नहर के पानी मे घुसकर उसका चारो चक्का ऊपर हो गया। गाड़ी दोन नहर में उपलाता रहा। सुबह शौच करने आये लोगो ने उपलाते हुए गाड़ी को देखकर इसकी सूचना सहोदरा थाना तथा बैरटवा गांव के लोगो को दी। 

जेसीबी से खींचकर पानी से गाड़ी को बाहर निकाला गया। गाड़ी से दोनों युवकों के शव को बाहर निकालकर एम्बुलेंस पर लादा गया। घटना स्थल से ही उक्त दोनों शव को पोस्टमार्टम हेतु जीएमसीएच बेतिया भेजा गया। मृत युवक की पहचान नरकटियागंज सुमन बिहार निवासी साबिर हुसैन के पुत्र तामील हुसैन (30) तथा नंदपुर गांव के अमरेश श्रीवास्तव के पुत्र दीपक श्रीवास्तव (28) के रूप में हुई है। थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने दो शव बरामद होने की पुष्टि की है। क्षतिग्रस्त गाड़ी को सहोदरा थाना लाया गया है। 

घटना स्थल पर पहुंचे एएसआई विपिन शुक्ला ने स्थानीय लोगो व पुलिस बल की मदद से शव को एम्बुलेंस में लाद कर पोस्टमार्टम हेतु बेतिया भेजा। मृतक के परिजन भी घटना स्थल पर पहुंच चुके थे। घटना स्थल से ही शव को परिजनों के साथ पोस्टमार्टम हेतु बेतिया भेजा गया है। 

घायल दोनों युवकों की ईलाज अनुमंडल अस्पताल नरकटियागंज में कराई गई। घायलों में नंदपुर निवासी शेख इरशाद व सुमन विहार निवासी मोती आलम शामिल है, जिनका ईलाज नरकटियागंज अस्पताल में कराई जा रही है। गम्भीर रूप से घायल शेख इरशाद को बेतिया रेफर किया गया है। उक्त घटना सुबह करीब 3 बजे की बताई जाती है।

टिप्पणियाँ