RTPS बगहा दो ने लगभग 1 लाख 94 हजार आवेदन के साथ हुआ जिला में टॉप

बगहा। लोक सेवाओं का अधिकार के तहत बगहा अनुमंडल के प्रखंड बगहा दो मे 1 लाख 93,804 आवेदन जमा हुए।जिसमें प चंपारण जिला में 18 प्रखंडों में आवेदन लेने के मामले में प्रखंड बगहा दो सबसे आगे है। जिसके माध्यम से जाति,निवास,आय आदि के आवेदन जमा और निष्पादन किया गया।बगहा दो के राजस्व पदाधिकारी दीपक कुमार ने कर्मियों के साथ समीक्षा बैठक शुक्रवार को की। आरओ ने बताया कि पूरे जिला में सबसे ज्यादा आवेदन हमारे बगहा दो प्रखंड अंचल में जमा होते है।जिनमें प्रतिदिन लगभग 600 आवेदन आते है। 

जाति,निवास,आय आदि के साथ नॉमिनेशन व छात्रवृत्ति की वजह से बगहा-2 प्रखंड में ज्यादा आवेदन आ रहे है।जिन्हें समय अवधि बाद मामलों का आरटीपीएस कर्मियों जिनमें आईटी सहायक श्रीकांत कुमार,कार्यपालक सहायको के सहयोग के साथ निष्पादन कर दिया जाता है।आरओ ने बताया कि बगहा 2 प्रखंड अंचल द्वारा 1 जनवरी 2017 से लेकर 2022 के 1 दिसंबर तक 1 लाख 93,804 आवेदन जमा हुए।जिसमें 2 जनवरी 2022 से अब तक 82902 अनुदित आवेदन लिया गया।प्रथम समय अवधि के तहत 5905 आवेदन लंबित और द्वितीय टाइमलाइन के बाद शून्य मामले है।सभी आवेदनों का निष्पादन कर दिया गया है। 

वही दूसरे प्रखंड की बात करे तो दूसरे स्थान पर चनपटिया,तीसरे स्थान पर नरकटियागंज,चौथे स्थान पर प्रखंड बगहा एक जिसमें कुल 1 लाख 33222 आवेदन प्रखंड में आरटीपीएस के माध्यम से जमा हुए।बगहा दो आरटीपीएस काउंटर की समीक्षा बैठक में मौजूद कर्मियों में आईटी सहायक श्रीकांत कुमार,कार्यपालक सहायक जयसिंधु महतो,मुकेश कुमार,चंद्रशेखर आदि शामिल रहे।

टिप्पणियाँ