65 वीं वाहिनी एसएसबी ने स्वच्छता पखवाड़ा अभियान की कि शुरुआत, लिया शपथ


बगहा । 65वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल बेतिया (बगहा) ने स्वच्छता पखवाड़ा अभियान की शुरुआत स्वच्छता के प्रति शपथ लेकर किया।स्वच्छता ईश्वर के समान है, जहाँ स्वच्छता होती है, वहां ईश्वर का वास होता है स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारम्भ 65 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल मुख्यालय बगहा एवं इसके सभी सीमा चौकियों में किया गया।इस पखवाडा का आयोजन 01 दिसम्बर से 15 दिसम्बर 2022 तक किया जायेगा। जिसमे स्वच्छता के प्रति जागरूकता फ़ैलाने के लिए विभिन्न कार्यक्रम चलाये जायेंगे जिसमे सार्वजानिक स्थलों कि साफ सफाई एवं स्वच्छता के प्रति जागरूकता रैली जैसे आयोजन शामिल है। 

पंकज डंगवाल कमांडेंट 65 वीं वाहिनी बगहा ने जवानों को स्वच्छता पखवाड़ा के अवसर पर स्वच्छता कि शपथ दिलाई और उन्होंने अपने संबोधन व्यक्तिगत स्वच्छता एवं सामूहिक स्वच्छता के महत्त्व के बारे में बताया कि स्वच्छ रहना सिर्फ बीमारियों से बचने के लिए जरूरी नही है बल्कि ये हमारी जिम्मेदारी है कि जिस स्वच्छ वातावरण का इस्तेमाल हमने किया है वही स्वच्छ वातावरण हम आगे भी स्थान्तरित करें एवं एक सभ्य समाज की जिम्मेदरियों को निभाएं। 

पंकज डंगवाल कमांडेंट महोदय ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि साफ- सफाई एक अच्छी आदत है जो स्वच्छ पर्यावरण और आदर्श जीवन शैली के लिए हर एक के पास होनी चाहिए।हमे ये समझना चाहिए कि स्वच्छता समाज में रहने वाले हर इन्सान कि जिम्मेदारी हैं कि हमें खुद को घर एवं आसपास पर्यावरण को रोज स्वच्छ रखने कि अत्याधिक जरूरत है। 

हम सभी को स्वच्छता का ध्येय, महत्त्व तथा जरूरत को समझना चाहिए और इसे दैनिक जीवन लागू करना चाहिए एवं सभी से स्वच्छता के महत्त्व के बारे में विचार विमर्श करना चाहिए। ताकि सम्पूर्ण समाज स्वच्छता के प्रति जागरूक हो सके। इस अवसर पर पंकज डंगवाल कमांडेंट, विनय अग्रवाल कमांडेंट चिकित्सा, रामबीर सिंह यादव उप कमांडेंट,भरत सिंह यादव सहायक कमांडेंट (संचार) तथा अधीनस्थ अधिकारी एवं जवान शामिल रहे।

टिप्पणियाँ