बच्चों के लिए सिर्फ एक ही उत्सव नहीं, बल्कि उनका पूरा जीवन ही उत्सव हो, इस पर करें कार्य : जिलाधिकारी


बेतिया। सांस्कृतिक कार्य, कला संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार एवं जिला प्रशासन, पश्चिम चम्पारण के संयुक्त तत्वाधान में उत्साह एवं उमंग के साथ आज जिलास्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम प्रदर्श कला एवं चाक्षुष कला प्रतियोगिता का भव्य आयोजन स्थानीय प्रेक्षागृह में किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत से लेकर समाप्ति तक प्रेक्षागृह तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा। जिलाधिकारी, श्री कुंदन कुमार द्वारा दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि जिलास्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी बच्चों को बधाई और शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए स्टेट ऑफ द आर्ट मंच प्रदान किया जा रहा है। सभी बच्चे सिर्फ जिलास्तर, राज्यस्तर पर ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भी अपना परचम लहरायें और पश्चिम चम्पारण जिले का नाम रौशन करें।

जिलाधिकारी द्वारा उदाहरणस्वरूप सड़क पर पड़े पत्थर को बेशकीमती मूर्ति में तब्दील करने वाली उत्साहवर्धक स्टोरी का जिक्र करते हुए आने वाली पीढ़ियों के बेहतर एवं स्वर्णिम भविष्य के लिए प्रयास करने की बात कही गयी। उन्होंने कहा कि दुनिया काफी तेजी के साथ आगे बढ़ रही है। नई टेक्नोलॉजी का एडॉप्ट करते हुए दुनिया के साथ कदमताल करना होगा। 

उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ियों के बेहतर भविष्य के लिए जिला प्रशासन द्वारा संसाधनों की कमी नहीं होने दी जायेगी। हर संभव प्रयास किया जायेगा बच्चों के स्वर्णिम भविष्य के लिए। अभिभावक भी अपने बच्चों की प्रतिभाओं को समझें और उसे निखारने तथा आगे बढ़ाने में अपन बेस्ट दें।

टिप्पणियाँ