विद्यालय भवन क्षतिग्रस्त होने के कारण बच्चों को पठन पाठन कार्य मे हो रही भारी परेशानी


लौरिया | प्रखंड के बसवरिया पराउटोला पंचायत के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय हिंदी बसवरिया में विद्यालय भवन जर्जर होने के कारण पठन पाठन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भवन क्षतिग्रस्त है जिससे

बडी दुर्धटना की आशंका को लेकर छात्रो में भय का माहौल ब्याप्त है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य सुमेंदर कुमार श्रीवास्तव ने सांसद सहित आला अधिकारियों से भवन निर्माण को लेकर लगाई गुहार।

क्षेत्र के बसवरिया पराउटोला पंचायत के बसवरिया गांव अवस्थित राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय बसवरिया हिंदी में विद्यालय भवन काफी पुराना हो गया है वहां छत के गिरने से बच्चे चोटिल हो चुके हैं और छत दिवाल भी जीर्ण शीर्ण अवस्था में है। जिससे दुर्धटना की आशंका बनी रहती है और बच्चे भी भयभीत रहते हैं। बरसात के दिनों में बच्चे नहीं जा पाते हैं। तीन सौ से अधिक छात्रों का विद्यालय में एक से आठ तक पढ़ाई होती है जिसमें भवन के अभाव में पठन पाठन बाधित होती है। 

विद्यालय के भवन निर्माण हेतु प्रधानाचार्य सुमेंदर कुमार श्रीवास्तव सीएलटीसी प्रदीप कुमार कुशवाहा, अभिभावक मनीष कुमार, अवधेश प्रसाद, रमेश पंडित, नागेन्द्र महतो, दिनेश मनीष कुमार ने जनप्रतिनिधियों में सांसद विधायक सहित आला अधिकारियों से आवेदन देकर ध्यान आकृष्ट कराते हुए यहां विद्यालय भवन का निर्माण कराने की मांग की है। वहीं सप्तम एवं आठवें वर्ग के छात्र रानी,अनुप, ममता, अर्चना, बबीता, रेशमा आदि ने बताया की विद्यालय भवन काफी पुराना है जिसमें पढ़ने जाने में भय का माहोल कायम रहता है।

टिप्पणियाँ