11 हजार वोल्ट के तार के चपेट में आया ट्रक, खलासी को लगी करंट!


भितहा (प्रभुनाथ यादव) | गंडक पार भितहा प्रखंड में बिजली विभाग की लापरवाही के कारण बाल-बाल बची गन्ना लदे ट्रक ड्राइवर और खलासी की जान। 

मंगलवार को तकरीबन दिन में 01:30 हरिनगर शुगर मिल के गन्ना क्रय केन्द्र रूपहीं मुराडीह से ट्रक पर गन्ना लोड होकर मिल के लिए जा रहा था। 

इस क्रम में जब ट्रक रुपही में पहुंचा तो वहां, ट्रक पर लदे गन्ने में 11,000 वोल्टेज का तार टच हो गया जिससे पूरे ट्रक में अर्थ आ गई और उससे आग निकलने लगा। जिसको देखकर ग्रामीणों द्वारा शोरगुल किया गया, जिसको सुनकर ट्रक का खलासी आस मोहम्मद पिता लोरिक गद्दी ग्राम धर्मकता थाना चौतरवा निवासी जब ट्रक से उतरने के लिए हाथ बढ़ाया तो उसका हाथ ट्रक की बाड़ी में चिपक गया तभी स्थानीय लोगों द्वारा उसे लटका हुआ देखकर उस पर सूखे बास से मारा गया तब वह नीचे गिर कर बेहोश हो गया। 

जिसे आनन-फानन में स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के बाद उसकी स्थिति सामान्य हुआ । 

वही मौके पर पहुंचे जिला पार्षद प्रतिनिधि सुशील शर्मा ने बताया कि स्थानीय ग्रामीणों द्वारा इसे नहीं बचाया गया होता तो इसकी जान चली जाती। वही श्री शर्मा ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में कहीं भी रोड क्रॉस कराते समय बिजली विभाग के द्वारा उसके नीचे सुरक्षा कवच नहीं लगाया गया है। 

जिसके कारण आए दिन बड़ी-बड़ी गाड़ियों को सड़क पार करते समय ऐसी घटनाओं की चिंता बनी रहती हैं। बहुत जगहों पर तो बस्तियों के ऊपर से 11हजार वोल्ट की तारें दौड़ाई गई लेकिन वहां भी तार के नीचे सुरक्षा के लिए सुरक्षा गाईड या रिंग नहीं लगाया गया है।

टिप्पणियाँ