आरक्षण के आधार पर नगर निकाय चुनाव कराना होगा


बेतिया (सोनू भारद्वाज) भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की पश्चिम चंपारण जिला कमिटी की तरफ से आरक्षण बचाओ और नगर निकाय चुनाव कराओ की मांग को लेकर बेतिया में प्रतिरोध मार्च निकाला गया । प्रतिरोध मार्च सोवा बाबू चौक पर जाकर एक सभा में तब्दील हो गया । जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाते हुए पार्टी के बिहार राज्य सचिव मंडल सदस्य प्रभुराज नारायण राव ने कहा कि आज देश पर आर एस एस और भाजपा शासन कर रही है । इसके नेता नरेंद्र मोदी देश के सवर्णों का नेतृत्व कर रहे हैं । यह सरकार दलित और गरीब विरोधी है । जो दलित विरोधी मोदी सरकार अत्यंत पिछड़ों को कोई भी सुविधा नहीं दे रही है और अब तो उनको मिले आरक्षण को भी समाप्त करने की सुनियोजित साजिश जारी है । दूसरी तरफ संघ भाजपा झूठी धरना प्रदर्शन करके भाजपा अति पिछड़ों और दलित वर्गों का सहानुभूति भी अर्जित करना चाहती है ।

इस दोगली नीति का पर्दाफाश करते हुए उन्होंने कहा की अत्यंत पिछड़ों के आरक्षण के आधार पर अविलंब बिहार में निकाय चुनाव कराया जाए और देश के प्रधानमंत्री और आर एस एस की मिलीभगत से गरीबों और अत्यंत पिछड़ों का अधिकार को बचाने के लिए हमारी पार्टी लगातार संघर्ष करेगी । 

सभा को पश्चिम चंपारण की पार्टी के जिला मंत्री चांदसी प्रसाद यादव पार्टी के जिला सचिव मंडल सदस्य प्रभुनाथ गुप्ता , म. हनीफ , अवधविहारी प्रसाद ,शंकर कुमार राव , बेतिया लोकल मंत्री सुशील श्रीवास्तव , मोहम्मद वहीद , सदरे आलम, भरत शर्मा , आजाद मियां , विरेंद्र राम , छठू भगत , दोवा हकीम , शंभू प्रसाद आदि लोग कार्यक्रम में शामिल थे ।

टिप्पणियाँ